CRIME

छात्रों से लाखों रुपये ठग कर रफूचक्कर हुए कोचिंग संचालक

कोतवाली के बाहर छात्र

महोबा, 01 अगस्त (Udaipur Kiran) । जनपद में छात्रों के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है। जहां फर्जी कोचिंग संचालक एक दर्जन से ज्यादा छात्रों से कंप्यूटर कोचिंग और डिप्लोमा के नाम पर ढाई लाख से ज्यादा रुपये वसूलकर रातों रात कोचिंग सेंटर में ताला लगा कर गायब हाे गए हैं। छात्रों ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर करवाई की मांग की है।

जनपद के कुलपहाड़ कस्बा में फर्जी कोचिंग संचालक बनकर छात्रों के साथ ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। जहां तहसील क्षेत्र के गांव मुढारी, रावतपुरा, सतारी, कुलपहाड़ ग्रामीण आदि निवासी छात्र राहुल, पंकज, राघवेंद्र, अनिल, हरेंद्र, मनोज आदि समेत लगभग एक दर्जन छात्रों ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी है। छात्रों ने बताया कि झांसी जनपद के मऊरानीपुर के आसपास के गांव के लोगों के द्वारा कस्बा के गोविंद नगर इलाके में किराए के भवन लेकर कंप्यूटर कोचिंग सेंटर खोला गया था, जिसका संचालन दो युवक और एक युवती के द्वारा किया जा रहा था।

कंप्यूटर कोचिंग में पंजीयन होने के बाद जब छात्र अगले दिन कोचिंग पहुंचे तो वहां पर ताला लगा देख उनके होश उड़ गए। कोचिंग संचालक एक दर्जन ज्यादा छात्रों से ढाई लाख से ज्यादा रुपये वसूलकर कोचिंग का बोर्ड आदि उखाड़ कर वहां से रफू चक्कर हो गए हैं। छात्रों के द्वारा कोचिंग संचालकों के फोन पर संपर्क किया तो उनके द्वारा कॉल रिसीव नहीं की जा रही है। परेशान छात्रों ने कोतवाली पुलिस को कोचिंग संचालकों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

कुुलपहाड़ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अर्जुन सिंह ने बताया कि कोचिंग संचालकों के द्वारा छात्रों के साथ फ्रॉड करने का मामला संज्ञान में आया है । छात्रों की तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। कंप्यूटर कोर्स आईपीएल के डिप्लोमा का झांसा देकर ग्रामीण क्षेत्र के ढाई दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं का पंजीकरण कराया और उनमें से लगभग एक दर्जन से ज्यादा छात्रों के बीच 20-20 हजार रुपये जमा कर कर कोचिंग संचालकों के द्वारा उनको पास कराने व डिप्लोमा दिलाने की जिम्मेदारी ली गई थी।

(Udaipur Kiran) / Upendra Dwivedi / शरद चंद्र बाजपेयी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top