HEADLINES

डीयू ने यूजी एडमिशन के लिए सीएसएएस के दूसरे चरण का शेड्यूल किया जारी

du

नई दिल्ली, 1 अगस्त (Udaipur Kiran) । दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए स्नातक (यूजी) कार्यक्रम के लिए आवंटन-सह-प्रवेश प्रक्रिया के लिए कॉमन सीट आवंटन प्रणाली (सीएसएएस) का दूसरा चरण गुरुवार (1 अगस्त) से शुरू कर दिया है। सीएसएएस का पहला चरण पूरा करने वाले उम्मीदवार अब इस चरण के दौरान अपने पसंदीदा कार्यक्रम और कॉलेज संयोजन का चयन कर सकते हैं।

डीयू रजिस्ट्रार की ओर से गुरुवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी)-यूजी के परिणामों की घोषणा के बाद, विश्वविद्यालय गुरुवार, 1 अगस्त, 2024 को कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (यूजी)-2024 (सीएसएएस-यूजी) के दूसरे चरण की शुरुआत की घोषणा करता है।”

उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ugadmission.uod.ac.in के माध्यम से चयन प्रक्रिया का अभ्यास करने के लिए अपने डैशबोर्ड पर लॉग इन करना होगा। पसंदीदा कार्यक्रमों और कॉलेज संयोजनों को सहेजने की अंतिम तिथि 9 अगस्त है। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने अभी तक सीएसएएस पोर्टल पर पंजीकरण नहीं कराया है, वे भी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 7 अगस्त तक पंजीकरण कर सकेंगे।

सीएसएएस के दूसरे चरण में, उम्मीदवारों को अपने कक्षा 12 के विषयों को उन विषयों से मिलाना होगा जिनमें उन्होंने सीयूईटी-2024 के लिए परीक्षा दी थी। केवल कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के अनुरूप सीयूईटी पेपर पर ही विचार किया जाएगा।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / सुशील कुमार / रामानुज

Most Popular

To Top