Uttar Pradesh

इविवि में शिक्षक भर्ती को लेकर अभाविप ने सौंपा ज्ञापन

अभाविप कार्यकर्ता

प्रयागराज, 01 अगस्त (Udaipur Kiran) । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (अभाविप) ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय, वाणिज्य संकाय एवं व्यवसाय प्रशासन विभाग की शिक्षक भर्ती में अनियमितता एवं धांधली के खिलाफ रजिस्ट्रार एवं वाणिज्य संकाय के डीन को ज्ञापन सौंपकर विश्वविद्यालय प्रशासन को 48 घंटे का अल्टीमेटम को दिया है। कहा है कि, मांगें पूरा न होने पर उग्र आंदोलन होगा।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में वाणिज्य संकाय की शिक्षक भर्ती में धांधली एवं अनियमितता का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने रजिस्ट्रार ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करते हुए नारेबाज़ी की। रजिस्ट्रार और वाणिज्य संकाय के डीन को 9 सूत्रीय माँगों को लेकर ज्ञापन सौंपा और अल्टीमेटम भी दिया।

अभाविप इविवि के इकाई अध्यक्ष आलोक त्रिपाठी ने कहा कि विश्वविद्यालय की शिक्षक भर्ती में इस प्रकार की अनियमितता विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ तो है ही साथ ही विश्वविद्यालय की गरिमा और अस्मिता को तार- तार करने का कुत्सित प्रयास भी है। यदि विश्वविद्यालय प्रशासन इस प्रकरण पर संज्ञान नहीं लेता तो विद्यार्थी परिषद् उग्र आन्दोलन के लिये बाध्य होगी।

इकाई मंत्री आयुष्मान चौहान ने पूर्व में हुई भर्तियों की भी जांच कराने की माँग की। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में प्रो संगीता श्रीवास्तव के कार्यकाल में कोई भी भर्ती पारदर्शी तरीक़े से सम्पन्न नहीं हुई है। विद्यार्थी परिषद् जल्द ही शिक्षा मंत्रालय से इन भर्तियों के जांच की मांग करेगी। इस दौरान अभिनव मिश्र, इकाई उपाध्यक्ष धीरज पांडेय, सहमंत्री ऋषभ शर्मा, अभय, शिवम्, अमन, विवेक, अर्पित आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / विद्याकांत मिश्र / बृजनंदन यादव

Most Popular

To Top