HEADLINES

नई संसद में जल रिसाव की वायरल वीडियो पर लोकसभा सचिवालय ने जारी किया स्पष्टीकरण

Waterloging

नई दिल्ली, 01 अगस्त (Udaipur Kiran) । लोकसभा सचिवालय ने नई संसद में जल रिसाव की एक वीडियो के वायरल होने और उसको लेकर इसके निर्माण पर सवाल उठाए जाने पर आज स्पष्टीकरण जारी किया है।

विज्ञप्ति में सचिवालय ने कहा है कि ग्रीन पार्लियामेंट की संकल्पना के अनुसरण में लॉबी सहित भवन के कई हिस्सों में ग्लास डोमस लगाए गए हैं, ताकि संसद के दैनिक कामकाज में प्रचुर प्राकृतिक रोशनी का उपयोग किया जा सके। बुधवार को भारी बारिश के दौरान, बिल्डिंग की लॉबी के ऊपर ग्लास डोमस को फिक्स करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एडहेसिव थोड़ा हट गया, जिससे लॉबी में पानी का मामूली रिसाव हो गया।

सचिवालय ने आगे कहा कि समस्या का समय पर पता चल गया और तुरंत आवश्यक उपाय किए गए। इसके बाद पानी का कोई और रिसाव नहीं देखा गया। इसी तरह मकर द्वार के सामने जमा पानी भी तेजी से ड्रेनेज सिस्टम के द्वारा निकल गया।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को नई दिल्ली क्षेत्र में भारी वर्षा हुई थी। इसके कारण कई स्थानों पर जल जमाव की घटनाएं हुई थीं। कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा में भारी बारिश के कारण संसद लॉबी के अंदर पानी के रिसाव के बाद संसद भवन का पूरी तरह से निरीक्षण करने के लिए सभी पार्टी सांसदों को शामिल करते हुए एक विशेष समिति बनाने के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / अनूप शर्मा / रामानुज

Most Popular

To Top