Haryana

हिसार : आंगनवाड़ी वर्कर एंड हेल्पर यूनियन ने धरना देकर सीएम को भेजा ज्ञापन

लघु सचिवालय गेट पर धरना देते यूनियन नेता व कार्यकर्ता।
कार्यक्रम अधिकारी को ज्ञापन सौंपते यूनियन नेता व कार्यकर्ता।

ज्ञापन में लंबित मांगों को शीघ्र पूरा करने की मांग उठाई

हिसार, 1 अगस्त (Udaipur Kiran) । हरियाणा संयुक्त कर्मचारी मंच से संबंधित आंगनवाड़ी वर्कर एंड हेल्पर यूनियन ने लंबे समय से लंबित मांगों के समाधान के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। जिला कार्यक्रम अधिकारी अनिता दलाल को मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में यूनियन ने कई मांगों का जिक्र किया है। इससे पहले यूनियन ने लघु सचिवालय के आगे धरना दिया और जोरदार नारेबाजी करके अपनी मांगे उठाई। वरिष्ठ नेता जगमति मलिक की उपस्थिति में जिला अध्यक्ष बिमला राठी की अध्यक्षता में गुरुवार को दिए गए ज्ञापन में मांग की गई है कि प्रधानमंत्री द्वारा वर्ष 2018 में घोषित 1500/700 की बढ़ोतरी दी जाए, जो हरियाणा को छोड़कर पूरे देश में मिल भी रही है।

कुशल एवं अर्द्ध कुशल का दर्जा दिया जाए, मुख्यमंत्री द्वारा सुपरवाइजर के सभी पदों को वर्करों से भरने का वादा पूरा किया जाए, मुख्यमंत्री ने हर साल सितंबर में महंगाई भत्ता देने का वादा किया गया था लेकिन पूरा नहीं किया गया, इसलिए साल 2022-23 का महंगाई भत्ता जल्द लागू किया जाए, हेल्पर की प्रमोशन को 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया जाए और आयु सीमा समाप्त की जाए, शिक्षा विभाग की तरह वर्कर व हेल्पर की गर्मी, सर्दी की छुट्टी लागू की जाए, मेडिकल लीव दी जाए व कैशलेस इलाज की सुविधा दी जाए, खाली पड़े पदों पर वर्कर व हेल्पर की नियुक्ति की जाए व एडिशनल सेंटर का आधा वेतन दिया जाए।

यूनियन द्वारा दिए ज्ञापन में यह भी मांग की गई है कि मैन्यू के अनुसार हर माह के हिसाब से राशन भेजा जाए व ईंधन का बकाया दिया जाए, प्ले स्कूल की वर्कर को समान काम समान वेतन के तहत जेबीटी का दर्जा दिया जाए, मिनी सेंटरों को मुख्य सेंटरों का दर्जा दिया जाए व उनको हेल्पर दी जाए। इस अवसर पर यूनियन चेयरमैन जगमति मलिक व जिला प्रधान बिमला राठी के अलावा उप प्रधान राजबाला सहारण, कमलेश बूरा, सचिव बिमला हैबतपुर, प्रेस सचिव सुशीला जांगड़ा, हांसी अर्बन प्रधान मोना बरवाला, बरवाला ग्रामीण से कविता नैन, हांसी प्रथम से प्रोमिला, शीला, हिसार प्रथम सेे शीला, पूनम, हिसार द्वितीय से वीना आर्यनगर, नारनौंद ब्लॉक से भतेरी, डाया सर्कल से शकुंतला, सरोजनी व संतोष सहित सैंकड़ों वर्कर एवं हेल्पर मौजूद रही।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर शर्मा

Most Popular

To Top