HEADLINES

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने भूस्खलन प्रभावित वायनाड का किया दौरा

rahul and priyanka

नई दिल्ली, 01 अगस्त (Udaipur Kiran) । कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद रहे राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुवार को केरल पहुंचे और वायनाड जिले के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में स्थापित विभिन्न राहत शिविरों का दौरा किया।

राहुल गांधी ने 2019 और 2024 के आम चुनाव में वायनाड लोकसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की थी। हालांकि, 2024 में उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा सीट से जीतने के बाद उन्होंने वायनाड निर्वाचन क्षेत्र छोड़ दिया, जहां से उपचुनाव होने पर प्रियंका के चुनाव लड़ने की उम्मीद है।

राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा सुबह साढ़े नौ बजे कन्नूर हवाईअड्डे पर उतरे और फिर सड़क मार्ग से वायनाड पहुंचे। कांग्रेस महासचिव और अलाप्पुझा के सांसद केसी वेणुगोपाल भी उनके साथ हैं।

पार्टी द्वारा साझा किए गए उनके यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, राहुल और वाड्रा चूरामला भूस्खलन स्थल के साथ-साथ एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, डॉ. मूपेन मेडिकल कॉलेज और मेप्पादी में दो राहत शिविरों का भी दौरा करेंगे।

मूसलाधार बारिश के कारण हुए भूस्खलन ने मुंडक्काई, चूरालमाला, अट्टामाला और नूलपुझा बस्तियों को प्रभावित किया। मुंडकई, चूरालमाला, अट्टामाला और नूलपुझा बस्तियों में मंगलवार तड़के हुए भूस्खलन से महिलाओं और बच्चों समेत 173 लोगों की मौत हो गई है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / बिरंचि सिंह / रामानुज

Most Popular

To Top