CRIME

सरहज से पत्नी बनी महिला का हत्यारोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में गोली लगी

मौके पर मौजूद पुलिस टीम

फिरोजाबाद, 01 अगस्त (Udaipur Kiran) । थाना टूण्डला पुलिस टीम ने बुधवार की देर रात सरहज से पत्नी बनी महिला की हत्या व उसके पति व बच्चे पर जानलेवा हमला करने एक आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया। पैर में गोली लगने से घायल हत्यारोपी को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि थाना टूंडला क्षेत्र के गांव कुतकपुर जारख़ी निवासी भानु प्रताप जो पत्नी रेनू व पुत्र यश प्रताप सिंह के साथ दिल्ली में रहता था और अभी लगभग 10 दिन पूर्व ही गांव आया था। मंगलवार की रात्रि में भानुप्रताप, उसकी पत्नी बच्चे पर उनके भाई केशव, अखिलेश ने एक अन्य व्यक्ति अविनाश उर्फ फना पुत्र दीवान सिंह ने हमला कर दिया था। हमलावर गांव में ही रहते थे। इस घटना में रेनू की मृत्यु हो गई थी, जबकि उसका पति भानुप्रताप व पुत्र यश प्रताप घायल हो गए थे। जिन्हें अस्पताल उपचार हेतु भर्ती कराया गया था। पुलिस के अनुसार रेनू की हत्या के पीछे कारण भानुप्रताप द्वारा अपने भाई केशव के साले की पत्नी रेनू से प्रेम विवाह के बाद कोर्ट मैरिज कर उसे अपनी पत्नी बनाया जाना था। इस घटना में घायल भानुप्रताप की तहरीर पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपियों की तलाश शुरू कर दी गई।

एएसपी ने बताया कि थाना टूंडला पुलिस अभियुक्तों की तलाश में बुधवार की देर रात सूचना पर हिरन गांव ओवरब्रिज के पास चेकिंग कर रही थी तभी पुलिस टीम को एक मोटरसाइकिल पर 2 युवक आते हुए दिखाई दिए। पुलिस टीमों द्वारा मोटरसाइकिल सवारों को रुकने का इशारा किया गया। पुलिस टीम को देखकर युवकों द्वारा मोटरसाइकिल घुमाकर भागने का प्रयास किया गया। मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे अभियुक्त ने खड़े होकर पुलिस टीम पर फायर किया। इसी दौरान मोटरसाइकिल चला रहा दूसरा अभियुक्त मोटरसाइकिल लेकर अंधेरे का लाभ उठाते हुए भाग गया। पुलिस टीम द्वारा खुद को बचाते हुए आत्मरक्षार्थ की गयी फायरिंग में एक अभियुक्त घायल हो गया। घायल की पहचान केशवदेव उर्फ टिंकू पुत्र मुन्नीलाल निवासी कुतुकपुर जारखी थाना टूण्डला के रुप में हुयी है। दूसरा अभियुक्त गिरफ्तार केशवदेव उर्फ टिंकू का भाई अखिलेश मौके से फरार हो गया। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं।

एएसपी ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त को हिरासत में लेकर उसे उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फरार अभियुक्त की तलाश में कांबिग करायी जा रही है।

(Udaipur Kiran) / कौशल राठौड़ / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top