Madhya Pradesh

ग्वालियर: शहर में कहीं तेज बारिश तो कहीं सिर्फ बूंदाबांदी

ग्वालियर, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । शहर में मंगलवार शाम को हुई बारिश का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। हालांकि आज शहर में कहीं तेज बारिश हुई तो कहीं बादल छुटपुट बूंदाबांदी तक सीमित रहे। चूंकि आसमान में काली घटाएं छायी हुई हैं इसलिए देर रात में बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने भी अगले 24 घंटे के दौरान ग्वालियर एवं चंबल संभाग में बारिश का पूर्वानुमान जताया है। साथ ही भिण्ड, मुरैना एवं श्योपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

मंगलवार शाम को शहर में 27.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी लेकिन बुधवार को बादलों का घनत्व कम होने से सुबह से ही धूप खिली रही। शाम करीब पांच बजे से मौसम बदला और उपनगर मुरार सहित शहर के चुनिंदा क्षेत्रों में तेज बारिश हुई जबकि लश्कर सहित अन्य क्षेत्रों में सिर्फ बूंदाबांदी हुई। हालांकि बूंदाबांदी देर रात तक जारी रही। इससे पहले दिन में धूप निकलने से अधिकतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले दिन की तुलना में आज अधिकतम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस वृद्धि के साथ 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत से 2.3 डिग्री सेल्सियस अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस गिरावट के साथ 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत से 1.5 डिग्री सेल्सियस अधिक है। आज सुबह हवा में नमी 87 प्रतिशत दर्ज की गई जो औसत से 09 प्रतिशत अधिक है जबकि शाम को हवा में नमी 89 प्रतिशत दर्ज की गई। यह भी औसत से 16 प्रतिशत अधिक है। शहर में एक जून से अब तक कुल 479.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज हो चुकी है।

(Udaipur Kiran) / शरद शर्मा तोमर

Most Popular

To Top