BUSINESS

अबतक 7 करोड़ से ज्‍यादा आयकर रिटर्न हुआ दाखिल: आयकर विभाग

आयकर विभाग के लोगो का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । आकलन वर्ष 2024-25 के लिए अबतक सात करोड़ से ज्‍यादा आयकर रिटर्न (आईटीआर) फाइल किया जा चुका है। इनमें आज के दिन शाम 7 बजे तक 50 लाख से अधिक आईटीआर दाखिल किया गया है।

आयकर विभाग ने बुधवार को ‘एक्‍स’ पोस्‍ट पर जारी एक बयान में बताया कि 31 जुलाई, तक 7 करोड़ से अधिक करदाताओं ने आईटीआर दाखिल किए हैं, जिनमें आज शाम 7 बजे तक 50 लाख से ज्‍यादा आईटीआर दाखिल किया गया है।

विभाग ने कहा है कि आईटीआर दाखिल करने, कर भुगतान और अन्य संबंधित सेवाओं के लिए करदाताओं की सहायता करने को हमारा हेल्पडेस्क 24×7 आधार पर काम कर रहा है, और हम कॉल, लाइव चैट, वेबएक्स सेशन और ट्विटर/एक्स के जरिए सहायता प्रदान कर रहे हैं।

आयकर विभाग का कहना है कि हम इस लक्ष्य तक पहुंचने में हमारी मदद करने के लिए करदाताओं और कर पेशेवरों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं, और उन सभी से आग्रह करते हैं, जिन्होंने आकलन वर्ष 2024-25 के लिए अपना आईटीआर दाखिल नहीं किया है, वे अपना आयकर रिटर्न दाखिल करें।

उल्‍लेखनीय है कि वित्‍त वर्ष 2023-24 और आकलन वर्ष 2024-25 के लिए आयकर रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई, 2024 तक है। हालांकि, करदाओं को उम्‍मीद है कि आयकर ई-फाइलिंग पोर्टल पर आ रही दिक्‍कतों को देखते हुए आईटीआर फाइल करने की तिथि को आगे बढ़ाएगा, लेकिन इसकी संभावना कम दिख रही है।

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top