Uttar Pradesh

गिरिराज मुकुट मुखार बिंद का सेवायत मंदिर के एक करोड़ से अधिक रूपये लेकर फरार

एक करोड़ 09 लाख का लेकर भागने वाला सेवायत दिनेशचन्द्र इंसेट गिरिराज महाराज
गोवर्धन मुखारबिन्द दानघाटी मंदिर का फाइल फोटो

अपडेट खबर-

मथुरा, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । गोवर्धन थाना व कस्बे के गिरिराज मुकुट मुखार बिंद मंदिर का एक सेवायत एक करोड़ से अधिक रूपये बैंक में जमा करने के बजाय लेकर फरार हो गया।

मंदिर प्रबंधन के अनुसार दसविसा का वर्तमान ठेकेदार बैंक में एक करोड़ 9 लाख 37 हजार 200 रूपये मंदिर के बैंक खाता यूनियन बैंक गोवर्धन में जमा करने गया था, लेकिन यह धनराशि बैंक खाते में जमा न करके ठेकेदार दिनेश चंद्र पुत्र गिरधारी लाल निवासी दसविसा ब्राह्मणान गोवर्धन पैसे को लेकर भाग गया है।

इस मामले में मंदिर के चंद विनोद कौशिक प्रबंधक ने उसके ​के खिलाफ बुधवार की शाम को अमानत में खयानत का मुकदमा गोवर्धन थाने में दर्ज कराया है। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

गौरतलब हो कि गोवर्धन में लगने वाले मुड़िया पूर्णिमा मेला के दौरान जुलाई माह का ठेका मंदिर सेवायत दिनेश चन्द्र को मिला था। ठेका का समय पूरा होने के बाद 29 जुलाई को मंदिर सेवायत रिसीवर कमेटी के प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक, वंशीलाल के साथ यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शाखा गोवर्धन में एक करोड़ नौ लाख 37 हजार 200 रुपये जमा कराने गये थे। इसी दौरान बैंक जाते समय रुपये से भरा बैग लेकर दिनेश चंद्र रास्ते से अचानक गायब हो गया। इसकी सूचना चंद्र विनोद कौशिक ने मंदिर रिसीवर कपिल चतुर्वेदी को दी। मंदिर रिसीवर के आदेश पर प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक ने बुधवार आरोपित सेवायत दिनेश चंद्र निवासी दसविसा गोवर्धन के खिलाफ गोवर्धन थाने में तहरीर देकर अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कराया है।

अपर पुलिस अधीक्षक त्रिगुण बिसेन ने बताया कि मानसी गंगा मुकुट मुखारविंद मंदिर के प्रबंधक की तहरीर पर सेवायत दिनेश चंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सीओ गोवर्धन अलोक ने बताया सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं जिससे आरोपी कहां गए इसकी जानकारी हो सके। आरोपी के फोन की लोकेशन का भी पता लगाया जा रहा है। शिकायत के अनुसार आरोपी बड़ी रकम देखकर रुपये लेकर फरार है।

(Udaipur Kiran) / महेश कुमार / राजेश

Most Popular

To Top