Chhattisgarh

विजय मोटवानी पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर पार्षद बनने का आरोप

नगर निगम आयुक्त विनय पोयाम के पास जनसमस्या निवारण शिविर में वार्डवासी आमापारा पार्षद के फर्जी जाति प्रमाण पत्र की शिकायत करते हुए।

धमतरी, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) ।नगर निगम धमतरी द्वारा आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में वार्डवासियों व लोगों ने शिविर में मौजूद नगर निगम आयुक्त के पास लिखित शिकायत कर आमापारा वार्ड के पार्षद पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र से पार्षद बनने का आरोप लगाया है। उसके जाति प्रमाण पत्र की जांच करके उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। आयुक्त ने वार्डवासियों को इसकी जांच करने का आश्वासन दिया है।

शहर के आमापारा वार्ड क्रमांक 11 निवासी वार्डवासी राजेश लोहार, आकाश गोलछा, पंकज नाग, संतोष समेत अन्य वार्डवासी 31 जुलाई को नगर निगम के आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में ये सभी वार्डवासी नगर निगम आयुक्त विनय पोयाम के पास लिखित शिकायत कर आरोप लगाया है कि आमापारा वार्ड में पिछले नगर निगम चुनाव में वार्ड के पार्षद विजय मोटवानी ने निगम चुनाव के तहत फर्जी जाति प्रमाण पत्र पिछड़ा वर्ग का पेशकर नामांकन दाखिल किया और आवेदन भी स्वीकृत हो गया। जिसमें विजय मोटवानी फर्जी ढंग से चुनाव लड़कर पार्षद निर्वाचित हुए है। फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर चुनाव लड़ने से आरक्षित वर्ग को जो लाभ मिलना था, उसे लाभ न मिलकर एक अपात्र को लाभ मिल गया है और वे निर्वाचित हो गए हैं।

शिकायतकर्ताओं का यह भी आरोप है कि फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने वाले कांकेर तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है, तत्पश्चात इनके जाति प्रमाण पत्र को निरस्त किया जा चुका है। वार्डवासियों ने नगर निगम आयुक्त से आमापारा वार्ड के पार्षद को बर्खास्त कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है, ताकि फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर आरक्षित वर्ग के हक को छीनने वाले को सबक मिल सके।फर्जी जाति प्रमाण पत्र से पार्षद बनने के वार्डवासियों के लिखित शिकायत व आरोप पर आमापारा वार्ड के पार्षद विजय मोटवानी ने कहा है कि यदि कांग्रेसियों में नैतिक साहस है, तो जनता की अदालत में दो-दो चार करने आमने-सामने हो जाए। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

पार्षद विजय मोटवानी ने कांग्रेसियों के द्वारा दिए गए आवेदन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि वे अज्ञानी है, उन्हें तो जाति के मामले में न्यायालय से क्लीन चिट मिल चुका है। इसके साथ ही मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मैं पार्षद पद का चुनाव कांग्रेस शासनकाल में आमापारा वार्ड से लड़ा था और चार साल नगर निगम में विपक्ष की भूमिका सार्थक रूप से निभाते हुए कांग्रेस के भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ किया था। उनकी लोकप्रियता से बौखला कर शिकायत आवेदन देकर हास्य पद स्थिति निर्मित कर रहे हैं।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top