CRIME

दस हजार करोड़ से अधिक की सरकारी जमीन कब्जा करने वाले हरेन्द्र मसीह की तलाश में कई जनपदों में दबिस

दस हजार करोड़ से अधिक की सरकारी जमीन कब्जा करने वाले हरेन्द्र मसीह की तलाश में कई जनपदों में दबिस

कानपुर, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । प्रदेश के विभिन्न जनपदों में स्थित दस हजार करोड़ से अधिक की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले हरेन्द्र कुमार मसीह की तलाश तेज कर दी गई है। पुलिस की टीमें झांसी समेत कई अन्य जनपदों में उसकी तलाश में लगी हुई है। उसके खिलाफ झांसी न्यायालय से वारंट जारी किया गया है। अब तक की जांच में पता चला है कि जमीन के अवैध कब्जे को लेकर उसके विरूद्ध 17 मुकदमे दर्ज है।

पुलिस उपायुक्त पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि 28 जुलाई को कोतवाली थाने में दर्ज हुए सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने के मामले का मुख्य आरोपित झांसी जनपद के नवाबाद थाना क्षेत्र के सिविल लाइंस झोकन बाग निवासी हरेन्द्र कुमार मसीह पुत्र मोहनलाल मसीह है। इसके खिलाफ झांसी जनपद में वर्ष 2015 में सरकार बनाम हरेन्द्र कुमार मसीह न्यायालय वाद विचाराधीन है। इसके साथ ही झांसी न्यायालय ने गैर जमानती वारंट जारी किया है।

प्रदेश के झांसी, कानपुर, फतेहपुर में उसने अवैध तरह से लगभग सौ बीघा सरकारी जमीन जिसकी कीमत दस हजार करोड़ से अधिक कब्जा किया और फर्जी दस्तावेज तैयार करके कई लोगों को बेंच दिया है। इसकी तलाश में पुलिस की टीम ने झांसी में भी उसके घर बुधवार को दबिस दी। इसके साथ ही संभावित स्थानों पर उसके करीबियों के घर भी दबिश दी जा रही है।

(Udaipur Kiran) / रामबहादुर पाल / बृजनंदन यादव

Most Popular

To Top