CRIME

फॉलोअप: वकील कनिष्क मेहरोत्रा हत्याकांड को लेकर वकीलों में आक्रोश, प्रदर्शन

Vakeel kanishka mehrotra hatyakand
Vakeel kanishka mehrotra hatyakand

हरदोई, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । मंगलवार को देर शाम सिनेमा चौराहा के निकट बाबू सिंह पत्रकार गली के सामने अधिवक्ता कनिष्क मेहरोत्रा को बाइक सवार बदमाशों ने घर में घुसकर गोली मार दी। इसके बाद सड़क पर खड़े बाइक सवार साथी के साथ हमलावर भाग निकले। गंभीर हालत में अधिवक्ता को मेडिकल कॉलेज लाया गया, यहां से लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। जहां अधिवक्ता ने दम तोड़ दिया।

घटना के बाद रात में आक्रोशित वकीलों ने लखनऊ रोड पर घायल अधिवक्ता के घर के पास जाम लगा दिया। बमुश्किल पुलिस ने जाम हटवाया। पुलिस मकान में लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाल रही है।

प्राप्त विवरण के अनुसार अधिवक्ता कनिष्क मेहरोत्रा (64) सिनेमा चौराहे के पास लखनऊ रोड पर पिछले लगभग चार दशक से किराये के मकान में रह रहे थे। इनके मुंशी गिरीश वर्मा के मुताबिक शाम को लगभग 7ः30 बजे दो लोग मकान में ही बने कार्यालय पर आए और कनिष्क मेहरोत्रा से कोर्ट मैरिज के मामले में मुलाकात करने की बात कही। इस पर गिरीश मकान के अंदर गए और कनिष्क को बुलाकर ले आए। कार्यालय में कुर्सी पर बैठने के दौरान दोनों युवकों में से एक ने फाइल अधिवक्ता की तरफ बढ़ाई।

इसी दौरान दूसरे बदमाश ने अधिवक्ता की कनपटी पर तमंचे से गोली मार दी, जिससे कनिष्क वहीं पर गिर पड़े। फ़ौरन उन्हें हरदोई राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, वहां से लखनऊ रेफर किया गया। लखनऊ ट्रामा सेण्टर में उन्होंने दम तोड़ दिया।

वरिष्ठ अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या के विरोध में बुधवार को भी आक्रोशित वकीलों ने शहर के सिनेमा चौराहा का घेराव किया। चौराहा पर सैकड़ों की तादात में पहुंचे वकीलों ने आक्रोश प्रकट किया एवं हत्यारोपियों की गिरफ्तारी व वकीलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की।

पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने बताया कि पुलिस वकील के घर व आसपास के मकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज़ खंगाल रही है। इसके अलावा पुलिस ने वकील कनिष्क मेहरोत्रा हत्याकांड मामले में कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे गहन पूछताछ हो रही है।हिरासत में लिए गए लोगों में एक सपा नेता, दो ठेकेदार व एक होटल व्यवसाई भी शामिल हैं। पुलिस प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक उक्त हत्याकांड का खुलासा जल्दी ही हो जायेगा। आईजी जोन ने भी हरदोई पहुंचकर निरीक्षण किया है।

(Udaipur Kiran) / अंबरीश कुमार सक्सेना / शरद चंद्र बाजपेयी / राजेश

Most Popular

To Top