Uttar Pradesh

एक पेड़ मां के नाम के तहत डीआरएम ने लगाये पौधे

एक पेड़ मां के नाम से डीआरएम ने लगाये पौधे
एक पेड़ मां के नाम से डीआरएम ने लगाये पौधे
एक पेड़ मां के नाम से डीआरएम ने लगाये पौधे

बरेली, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडल पर मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव ने न्यू मॉडल रेलवे कॉलोनी में वृहद स्तर पर ’एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत पौधा लगाया। इस दौरान वहां उपस्थित अधिकारियों ने भी पौधा लगाया। वही स्कूली बच्चों ने भी अपने घर जाकर खाली स्थानों पर लगाने के लिए एक-एक पौधा लिया। पौधा लगाने के बाद रेखा यादव ने सभी से पौधों को संतान की भांति देख-भाल करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि सभी की सहभागिता से मंडल पर वृक्षारोपण का कार्य किया जा रहा है। जिसमें स्कूल के छोटे बच्चे भी बहुत ही उत्साह के साथ शामिल हो रहे हैं, जो आगे बड़े होकर पौधारोपण के लिए लोगों को प्रेरित करने का काम करेंगे।

इस अभियान के सापेक्ष में मंडल पर प्रतिदिन अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिजन तथा मंडल में कार्यरत उद्यान निरीक्षक, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, सीनियर सेक्शन इंजीनियर (कार्य), स्काउट गाइड सदस्यों तथा विभिन्न एनजीओ के माध्यम से अब तक मंडल के विभिन्न रेलवे स्टेशनों, रेलवे कालोनियों, पार्कों, रेलवे ट्रैक के किनारे आदि संपूर्ण मंडल की खाली पड़ी भूमि पर 75 हजार से अधिक पौधे लगाये जा चुके हैं एवं वृक्षारोपण का कार्य विगत वर्षों की भॉती इस वर्ष भी प्रति दिन वृहद स्तर पर किया जा रहा है।

(Udaipur Kiran) / देश दीपक गंगवार / शरद चंद्र बाजपेयी / बृजनंदन यादव

Most Popular

To Top