Jammu & Kashmir

अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण ने जम्मू-कश्मीर को बदल दिया : विबोध

अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण ने जम्मू-कश्मीर को बदल दिया : विबोध

जम्मू, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण दिवस के उपलक्ष्य में भाजपा अगले महीने 5 अगस्त को आर.एस.पुरा के बाना सिंह स्टेडियम में एक जनसभा का आयोजन करेगी। यह जानकारी जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रदेश महासचिव और रैली प्रभारी विबोध गुप्ता ने रैली स्थल पर पूर्व मंत्री और यूटी उपाध्यक्ष शाम चौधरी, डीडीसी के अध्यक्ष केशव कुमार, जम्मू बॉर्डर के जिला अध्यक्ष सुनील दत्त, यूटी सचिव अरविंद गुप्ता और नेताओं के साथ रैली स्थल पर अपने दौरे के दौरान दी।

गुप्ता ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए के निरस्त होने से पश्चिमी पाकिस्तान से आए शरणार्थियों, माटी की बेटियों, वाल्मीकि समाज, पीओजेके विस्थापितों सहित अन्य लोगों को सम्मानजनक जीवन मिला है। दशकों के लंबे संघर्ष के बाद पश्चिमी पाकिस्तान के शरणार्थियों को मोदी सरकार से नागरिकता का अधिकार मिला। इसी तरह यह 35ए ही था जिसने जम्मू-कश्मीर की महिलाओं को जम्मू-कश्मीर के बाहर शादी करने के बुनियादी अधिकारों से वंचित कर दिया था। उनसे जो अधिकार छीने गए थे उन्हें मोदी सरकार ने बहाल किया है।

विबोध ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए के निरस्त होने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार के तहत जम्मू-कश्मीर शांति और प्रगति की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद इतने वर्षों में करिश्माई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसलों से ओबीसी, पहाड़ी, एससी, वाल्मीकि समाज सभी को फायदा हुआ है। पश्चिमी पाकिस्तान से विस्थापित लोगों को भूमि स्वामित्व अधिकार देने के एलजी प्रशासन के हालिया फैसले को यूटी के उपेक्षित और भेदभाव वाले लोगों के लिए एक और उपहार बताते हुए विबोध गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस, एनसी और अन्य दलों ने केवल दिखावटी वादा किया और लोगों की समस्याओं को कम करने के लिए कुछ नहीं किया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top