Uttrakhand

राइंका नैनीताल के पुराने छात्रावास में बनेगा राजकीय वृद्धाश्रम

पुराने छात्रावास में वृद्धाश्रम के निर्माण के लिये बैठक लेतीं डीएम वंदना सिंह।

नैनीताल, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । नैनीताल के राजकीय इंटर कॉलेज के वर्नन कॉटेज तल्लीताल में स्थित पुराने छात्रावास में राजकीय वृद्धाश्रम का निर्माण प्रस्तावित है। बुधवार को जिलाधिकारी वंदना सिंह ने नैनीताल जिला कार्यालय के सभागार में समाज कल्याण विभाग, ग्रामीण विकास विभाग और कार्यदाई संस्था मंडी के अधिकारियों के साथ इस संबंध में बैठक की।

जिलाधिकारी ने बताया कि यह छात्रावास जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है। यह राजकीय संपत्ति है। यहां समाज कल्याण विभाग द्वारा वृद्धों के लिये आवासीय सुविधा युक्त राजकीय वृद्धाश्रम खोलने के लिए अनुरक्षण की डीपीआर बनायी थी और मंडी परिषद और ग्रामीण विभाग से भवन की स्थिति की जांच के निर्देश दिए गए थे। जिला समाज कल्याण अधिकारी दीपांकर घिल्डियाल ने बताया कि पुराने छात्रावास में करीब 16 कमरे हैं। वृद्धाश्रम बनने से असहाय और निराश्रित लोगों को मदद मिलेगी। जिलाधिकारी ने पुराने भवन की बाहरी दीवारों पर किसी प्रकार का कार्य न करने के निर्देश दिए, जबकि आंतरिक दीवारों और खिड़की-दरवाजों को नए सिरे से बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने वृद्धाश्रम में बेहतर सड़क, रैम्प, रैलिंग, स्वास्थ्य सुविधा और संचालक कक्ष को अच्छे से बनाने के निर्देश दिए।

बैठक में यह भी बताया गया कि आईटीआई मालधन चौड़ रामनगर में पीजी कॉलेज का भवन, जो वर्तमान में खाली पड़ा है, उसमें करीब 25 बिस्तर वाला वृद्धाश्रम प्रस्तावित है। इस पर जिलाधिकारी ने स्थल चयन समिति गठित करने के निर्देश दिए। बैठक में आरडब्ल्यूडी के केके जोशी व मंडी परियोजना सलाहकार सुनीता साह आदि भी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / डॉ. नवीन चन्द्र जोशी / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top