Uttrakhand

कथा श्रवण से कैदियों के जीवन में आएगा बदलाव : सूर्यकांत बलूनी

जेल में कथा

हरिद्वार, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिला जेल में आयोजित श्री शिव महापुराण कथा का श्रवण कराते हुए कथाव्यास सूर्यकांत बलूनी ने कहा कि कथा श्रवण अवश्य ही कैदियों के जीवन में बदलाव लाएगी। उन्होंने कहा कि परिवारों में सुख समृद्धि चाहते हैं तो कथा का श्रवण अवश्य करें। प्रत्येक प्राणी को कथा का श्रवण अवश्य करना चाहिए। शरीर के शुद्धिकरण के लिए कथा का श्रवण जरूरी है।

जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने कहा कि श्री शिव महापुराण कथा के सुनने से जेल में बंद कैदियों की जीवन पद्धति में बदलाव आएगा। अपराध मुक्त समाज की परिकल्पना सभी चाहते हैं लेकिन अपराध पर नियंत्रण लगाने के लिए सभी को जागरूक रहने की आवश्यकता है। अपराध व्यक्ति का भला नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि सत्य के मार्ग पर चलकर जीवन को नए आयाम दें।

श्री अखंड परशुराम अखाड़ के अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक ने कहा कि श्री शिव महापुराण कथा का श्रवण जेल में बंद कैदी उल्लास उत्साह से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेल अधीक्षक मनोज आर्य का यह प्रयास निश्चित रूप से कैदियों के जीवन स्तर में सुधार लाएगा। जेल में बंद कैदी अपने विवेक बुद्धि से निश्चित तौर से सामाजिक जीवन अपनाएंगे।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top