Haryana

हिसार : एनएचएम कर्मचारियों ने वित्त विभाग के पत्र की प्रतियां जलाकर जताया रोष

वित्त विभाग के पत्र की प्रतियां लहराते हुए एनएचएम कर्मचारी
वित्त विभाग के पत्र की प्रतियां आग के हवाले करते एनएचएम कर्मचारी।

एनएचएम कर्मचारियों के अधीन चलने वाली सेवाएं हो रही बाधित

दूसरे कर्मचारियों के सहारे सेवाएं बनाए रखने का प्रयास कर रहे अधिकारी

हिसार, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । रेगुलर करने सहित अन्य मांगे हल करवाने के लिए छह दिनों से हड़ताल पर बैठे एनएचएम कर्मचारियों ने वित्त विभाग द्वारा बायलॉज खत्म करने के निर्णय के खिलाफ जमकर रोष जताया है।

इन कर्मचारियों ने इस संबंध में वित्त विभाग की ओर से जारी पत्र की प्रतियां जलाकर सरकार व विभाग के प्रति रोष जताया। इसके साथ ही एनएचएम के अधीन लगे आयुष विभाग के डॉक्टरों समेत सभी कर्मचारी हड़ताल पर है। इससे इन कर्मचारियों के माध्यम से चलने वाली होम्योपेथी व आयुर्वेदिक ओपीडी, पंचकर्मा, योगा विभाग व जिले का सुकून केन्द्र पूर्णतः बंद है और स्वास्थ्य अधिकारी दूसरे कर्मचारियों की सहायता से इन सेवाओं को बनाए रखने का प्रयास कर रहा है।

अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार हड़ताल के छठे दिन एनएचएम कर्मचारियों ने वित्त विभाग द्वारा जारी पत्र जिसमें सर्विस बायलॉज का लाभ फ्रीज करने की अनुमोदना की गई थी, उसकी प्रतियां जलाई। इस दौरान आयुष विभाग के एचएमओ डॉ. अमिता सैनी, डॉ. छाया लांबा, डॉ. हरजीत पाल, डॉ. अर्चना, डॉक्टर नेहा व डॉ. सचिन ने प्रदर्शन की अगुवाई की। एएमओ डॉ. मोनिका ने प्रदर्शन की अध्यक्षता करते हुए बताया कि ओपीडी के मरीज दूर-दूर से होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक दवाई लेने आते हैं जिनमें पंचकूला और गोगामेड़ी तक के मरीज भी शामिल हैं।वह मरीज क्रॉनिक बीमारियों से पीड़ित हैं और केवल होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक दवाइयां के भरोसे उनका इलाज चल रहा है, एलोपैथिक दवाइयां उन पर अब असर नहीं करती।

धरने को महिला एमपीएच फीमेल यूनियन की प्रदेश सह सचिव बिमला देवी, जिला प्रधान किरण पूनिया, शीलावती देवी जिला प्रधान, संतोष देवी जिला सचिव, अनिता देवी जिला उपप्रधान, एमपीएच फीमेल यूनियन ने समर्थन देकर संबोधित किया। इसके अलावा धरने पर स्टाफ नर्स बबीता, बबली, पूनम, सविता, चद्रपाल, सुशील मोर, कांता, बलकेश एएनएम आदि ने विचार रखे।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top