Madhya Pradesh

रतलामः पुलिस का एक्शन, दुकानदार को पीटने वाले बदमाशों का निकाला जुलूस

रतलामः पुलिस का एक्शन, दुकानदार को पीटने वाले बदमाशों का निकाला जुलूस

रतलाम, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । रतलाम पुलिस इन दिनों गुंडे-बदमाशों के खिलाफ सख्त नजर आ रही है। गत दिनों शहर के स्टेशन रोड लक्ष्मीनगर में बुजुर्ग दुकानदार पर जानलेवा हमला कर दुकान में तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर बुधवार को उनका शहर में जूलूस निकाला। पुलिस तीनों को पैदल जुलूस के रूप में थाने से घटनास्थल तक ले गई और घटना की तस्दीक कराई। आरोपित कान पकड़कर चल रहे थे तथा उनसे ठीक से चला भी नहीं जा रहा था। मुख्य आरोपित के पैरों में चोट लगी हुई हुई थी। पुलिस का कहना है कि जब उसे पकड़ने गए थे तो भागने के दौरान वह गिर गया था।

जानकारी के अनुसार, गत 29 जुलाई की शाम 72 वर्षीय किराना दुकानदार रमेशचंद्र पोखरना निवासी लक्ष्मीनगर अपनी किराना दुकान पर बैठे हुए थे। तभी आरोपित 20 वर्षीय रेहान खान पुत्र जब्बार खान निवासी जूनी कलालसेरी अपने दो अन्य साथियों के साथ लोहे की राड लेकर दुकान पर पहुंचा था। उसने दुकान में तोड़फोड़ कर राड से रमेशचंद्र पोखरना पर हमला कर मारपीट की थी। वह सिर में चोट लगने से वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद वह अपने दोनों साथियों के साथ मौके से भाग गया था।

उसने साथी 19 वर्षीय रोशन सोलंकी निवासी जूनी कलाल सेरी से हमला करने का वीडियो बनवाया था तथा साथी 21 वर्षीय अमन मीर निवासी जूनी कलालसेरी के साथ बाइक पर बैठकर भाग निकला था। रमेशचंद्र पोखरना को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने रेहान व उसके साथियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था। तभी से पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही थी।

पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा ने बताया कि पुलिस की अलग-अलग टीमों ने बदमाशों की तलाश में जगह-जगह दबिशें दी तथा तीनों को मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया गया। बुधवार को तीनों आरोपितों को घटनास्थल पर ले जाया गया। इस दौरान कुछ लोगों व घायल के परिजन ने आक्रोश व्यक्त करते हुए आरोपितों को कड़ी सजा देने की मांग की। मौके पर ज्यादा भीड़ व हंगामे की स्थिति बनने लगी थी। पुलिस अधिकारियों ने लोगों समझाइश देकर शांत किया। वहीं आरोपित कान पकड़कर अपराध करना पाप.. नारे लगाते हुए चल रहे थे।

(Udaipur Kiran) तोमर / उम्मेद सिंह रावत

Most Popular

To Top