Uttar Pradesh

सपा ने राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा

ज्ञापन सौंपते

–जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने सहित अन्य मांगें

प्रयागराज, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । जनपद को सूखा ग्रस्त घोषित करने, नहरों में पानी छोड़ने, बिजली, पेयजल की आपूर्ति सुधारने तथा शहर के नालों की सफाई, जगह-जगह पड़े कूड़ों के ढेर हटाने आदि मुद्दों को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

इस दौरान सरकारी बकाया वसूली रोकने, रोजगार के अवसर बढ़ाने पशुओं के टीकाकरण, सरकारी चिकित्सालयों में दवाओं की उपलब्धता, कांवर यात्रा मार्ग पर जाम की समस्या से निपटने आदि मुद्दे भी शामिल रहे।

सपा जिलाध्यक्ष गंगापार अनिल यादव एवं महानगर अध्यक्ष सैयद इफ्तेख़ार हुसैन के संयुक्त अगुवाई में सपा नेताओं व पदाधिकारियों ने जिला कचहरी में भारी संख्या में उपस्थित होकर उक्त ज्ञापन सौंपा। एडीएम सिटी ने ज्ञापन लेते हुए आश्वासन दिया कि जिले स्तर की समस्याओं का तत्काल समाधान कराते हुए ज्ञापन राज्यपाल को भेज दिया जायेगा।

सपा ने ज्ञापन में कहा है कि बरसात बहुत कम होने से खरीफ की फसल पर बुरा असर पड़ा है। कहीं-कहीं तो धान की रोपाई नहीं हो पाई है। जो हुई है वह सूख रहा है। नहरों में पानी नहीं है। विद्युत आपूर्ति इतनी कम हो रही कि नलकूप बंद पड़े हैं। जलस्तर नीचे जाने से हैण्डम्प सूखे पड़े हैं। इन्हें रीबोर कराने, शहरी क्षेत्र में टेंकर से पानी सप्लाई करने, नालों की सफाई के साथ ही जगह-जगह पड़े कूड़ों के ढेर को हटाने, वायरल बुखार और डायरिया के बढ़ते दुष्प्रेभाव को रोकने के लिये सरकारी अस्पतालों में डाक्टर एवं दवाएं उपलब्ध कराने की मांग की गई है। पशुओं के टीकाकरण तथा श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के साथ ही काँवर यात्रा मार्गो पर यातायात सुरक्षित एवं सुविधा जनक बनाने की मांग की गई है ताकि कांवरियों एवं आम जन मानस को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

सपा के मीडिया प्रभारी दान बहादुर मधुर ने बताया कि ज्ञापन देते समय संदीप यादव, रविन्द्र यादव एडवोकेट, राम सुमेर पाल, दान बहादुर मधुर, कुलदीप यादव, इन्दु यादव, मालती यादव, राम अवध पाल, राजबहादुर, नवीन यादव, मुलायम यादव, आसुतोष तिवारी, लल्लन सिंह पटेल, मो हामिद, सऊद अहमद, उत्तम यादव, राजू पाल, जय शंकर रावत, हेमंत, शंकर लाल, धीरेन्द्र यादव, रामधीन मौर्य आदि उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / विद्याकांत मिश्र / Siyaram Pandey

Most Popular

To Top