CRIME

बेऊर जेल में योजना बनी पूर्णिया तनिष्क लूट की,चार गिरफ्तार

प्रेस वार्ता के दौरान गिरफ्तार किए गए अपराधियों की तस्वीर

पूर्णिया, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । पूर्णिया के प्रतिष्ठित तनिष्क शोरूम में 26 जुलाई को हुए बड़े लूटकांड के गिरोह का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस सनसनीखेज मामले में पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है और चौंकाने वाला खुलासा किया है कि यह लूट बेउर जेल में बंद शातिर अपराधी सुबोध सिंह और उसके सहयोगियों द्वारा नियोजित की गई थी।

इसमें पूर्णिया के कुख्यात अपराधी बिट्टू सिंह का भी हाथ है। सुबोध सिंह अभी बंगाल के वर्धमान जेल में बंद है। सुबोध सिंह के ऊपर देश के दर्जनों राज्य में बड़े बड़े बैंक लूट के केस दर्ज हैं। सुबोध सिंह और बिट्टू सिंह ने मिलकर इस प्लान को तैयार किया। सहायक थाना कांड संख्या 146/24 दर्ज किया गया था, जिसमें धारा 310 (2) बी.एन.एस.- 2023 एवं 25 (1-बी) ए/26 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। घटना के उद्भेदन के लिए जिला पुलिस और पुलिस मुख्यालय से एसटीएफ की 10 अलग-अलग संयुक्त टीमें बनाई गईं। इन टीमों ने बिहार और पश्चिम बंगाल के कई जिलों में व्यापक छापेमारी की। जांच में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। पता चला कि लूट की योजना बेउर जेल में बंद सुबोध सिंह और उसके सहयोगियों ने बनाई थी।

स्थानीय स्तर पर कुख्यात अपराधी बिट्टू सिंह, जो कुछ समय पहले बेउर जेल में सुबोध सिंह के साथ था, भी इस षड्यंत्र में शामिल था। अपराधियों को अररिया के शिवपूरी स्थित एक लॉज में रखा गया था, जहां स्थानीय और बाहरी अपराधियों की मीटिंग हुई।यह लॉज पूर्णिया जीएमसीएच के डाक्टर गोपाल झा का है।एसपी ने पूछने पर बताया कि इस लूट कांड में डाक्टर गोपाल झा जांच के दायरे से बाहर नहीं है।लूट की तैयारी के लिए अपराधियों ने अररिया और पूर्णिया के विभिन्न दुकानों जैसे मैक्स शॉपिंग मॉल, पॉलिटेक्निक चौराहा पूर्णिया, और रिलायंस ट्रेंड अररिया से कपड़े और अन्य सामान खरीदे।

घटना से एक सप्ताह पहले तनिष्क शोरूम की पुनः रेकी की गई। पुलिस ने इस मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है: जिनमे-1. राहुल श्रीवास्तव पिता स्व.भोला प्रसाद श्रीवास्तव सा- आगापुर, थाना मंसूरचक, जिला बेगुसराय वर्त्तमान में लाईन बाजार पुर्णिया के पोस्टमार्टम रोड में श्रीवास्तव इमजेंसी के नाम से क्लीनीक चलाते है। 2. अभिमन्यु सिंह पिता अरविंद कुमार सिंह सा- जयप्रकाश कॉलनी थाना मधुबनी जिला पूर्णिया। 3. आनन्द झा पिता बिनोद झा बिमल झा सा- मजलीसपुर थाना पलासी जिला अररिया 4. बमबम यादव पिता मुकेश यादव सा. सरसी मिल्की वार्ड नं- 11 थाना, सरसी जिला पूर्णिया। जांच में यह भी पता चला कि घटनास्थल पर मौजूद अपराधियों का सीधा संपर्क बेउर जेल के अपराधियों से था और उन्हीं के निर्देश पर यह लूट की गई। चुनमुन झा नामक एक स्थानीय अपराधी भी इस घटना में शामिल था, जिसने मास्क पहन रखा था। उसके भाई आनंद झा ने भी लूट में सहयोग किया और बाद में चुनमुन का मोबाइल फोन जला दिया, जिसका अवशेष पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी भी कई संयुक्त टीमें अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी और अधिक बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही हैं।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / नंदकिशोर सिंह / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top