Uttar Pradesh

वन विभाग के पिंजरे में फंस गया गुलदार

पिंजरे में कैद गुलदार

बिजनौर ,31 जुलाई ( हि.स.) । साहूवाला वन रेंज क्षेत्र से सटे ग्राम भगौता में एक गुलदार वन विभाग के पिंजरे में फंस गया। वनकर्मी सुरक्षा की दृष्टि से गुलदार को पिंजरे समेत साहूवाला रेंज कार्यालय ले आए। कई दिनों से क्षेत्र में गुलदार देखे जाने से ग्राम भगौता व आसपास के गांवों में गुलदार का आतंक बना हुआ था। ग्रामीणों की मांग पर वन विभाग ने पिंजरा लगाया था ।

शेरकोट थाना क्षेत्र के ग्राम भगौता व उसके आसपास के कई गांवों में पिछले कुछ समय से गुलदार का आतंक बना हुआ था। एक सप्ताह पूर्व गांव भगौता निवासी मदन पाल सिंह की पशुशाला में घुसकर गुलदार ने एक कटिया को निवाला बना लिया था। ग्रामीणों की उनके गांव में गुलदार के मंडराने की सूचना पर साहूवाला वन रेंज की ओर से गुलदार पकड़ने के लिए ग्राम भगौता में एक पिंजरा लगाया गया था। वन विभाग के कर्मचारी गुलदार को रेंज कार्यालय लें गये हैं जहां उन्होंने उच्चाधिकारियों को गुलदार के पिंजरे में कैद होने की सूचना दी है ।

डीएफओ अरुण कुमार सिंह तथा एसडीओ ज्ञान सिंह का कहना है कि गुलदार का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के बाद ऊपर से कहां छोड़ना है, मिलने पर छोड़ा जायेगा । ज्ञातव्य है कि जनपद बिजनौर में एक हफ्ते में ये तीसरा गुलदार पिंजरे में फंसा है | माना जा रहा है कि अभी भी जनपद में सैकड़ों की संख्या में गुलदार मौजूद हैं।

(Udaipur Kiran) / नरेन्द्र / शरद चंद्र बाजपेयी / Siyaram Pandey

Most Popular

To Top