CRIME

नोएडा में अनैतिक देह व्यापार करने वाली रीमा समेत सात  गिरोहबंद कानून में निरुद्ध

-नौकरी के बहाने करवाते थे देह व्यापार

गौतमबुद्धनगर, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । नोएडा सेक्टर-63 पुलिस ने गिरोह बनाकर अनैतिक रूप से देह व्यापार करने वाले सात लोगों को गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध किया है। साथ ही नोएडा पुलिस अपराध के रास्ते अर्जित की गई सम्पत्ति का भी पता लग रही है। इस सम्पत्ति को कुर्क किया जाएगा।

आरोपियों में फरमान, अजहरुद्दीन, मोहम्मद फैयाज, सुरेंद्र यादव, मोहम्मद नजरुल, आलम रहमान उर्फ बबलू तथा श्रीमती रीमा खातून हैं। ये लोग गिरोह बनाकर अवैध रूप से देह व्यापार करते हैं। ये लोग सीधी-साधी युवतियों को नौकरी देने के बहाने अपने जाल में फंसाकर उनसे जबरन देह व्यापार करवाते हैं। थाना सेक्टर-63 में पूर्व में मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस उनकी सम्पत्ति के बारे में पता लग रही है। अपराध के रास्ते अर्जित की गई की सम्पत्ति को कुर्क किया जाएगा।

लड़कियों ने पुलिस को बताया था कि उन्हें बिहार से नौकरी दिलाने का लालच देकर नोएडा लाया गया था और उनसे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी ग्राहकों से एक हजार से 2 हजार रुपए तक वसूलते थे। आरोपी अवैध धंधे से बरामद रकम को आपस में बराबर बांट लेते थे। जब भी किशोरियों या महिलाएं विरोध करती थी तो उन्हें डराया धमकाया जाता था। पुलिस को कई कमरों में कई जोड़े आपत्तिजनक अवस्था में मिले। पुलिस को मौके से एक डायरी भी मिली है, जिसमें उनके ग्राहकों की सूची थी।

आरोपियों के खिलाफ धारा 370, अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम 1956 की धारा 3,4,5 और 6 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद इसमें शामिल लोगों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गयी है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / फरमान अली / विद्याकांत मिश्र

Most Popular

To Top