CRIME

पुरानी खुन्नस में बड़े भाई ने छोटे भाई को उतारा मौत के घाट उतारा

पुरानी खुन्नस में बड़े भाई ने छोटे भाई को उतारा मौत के घाट उतारा

किशनगंज,31जुलाई (Udaipur Kiran) । जिले के दिघलबैंक थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहामारी देवी प्रसाद टोला वार्ड नंबर-02 में दो सगे भाइयों के बीच में आपसी विवाद को लेकर मारपीट हो गयी। जिसमें बरत लाल सिंह के बड़े बेटे नंदी प्रसाद सिंह ने अपने छोटे भाई आनंदी प्रसाद सिंह के सर पर दबिया के मोटे वाले हिस्से से वार कर दिया। इस हमले में छोटे भाई की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पूरे गांव में चीख पुकार मच गया। लोगों की भारी भीड़ जमा होने लगी। परिजन जख्मी आनंदी प्रसाद को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टप्पू ले गये। जहां डाक्टर ने उसे मृतक घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही दिघलबैंक थानाध्यक्ष सुमेश कुमार, कोडोबाड़ी थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

हत्यारोपित नंदी प्रसाद सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना स्थल से हत्या में प्रयोग किए जाने वाले हथियार को जब्त किया गया। वहीं घटना स्थल को बैरिकेडिंग करते हुए फॉरेंसिक जांच के लिए सुरक्षित कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ मंगलेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि दोनों सगे भाइयों के बीच में जमीन को लेकर आपसी विवाद चल रहा था। घटना भी उसी विवादित जमीन पर हुआ है। जहां छोटे भाई आनंदी प्रसाद की हत्या की गई है।

एसडीपीओ ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि दोनों भाइयों में बड़े नंदी प्रसाद सिंह उसी जमीन पर बैठकर दबिया से बांस का बत्ती बना रहा था। उसी समय आनंदी प्रसाद एक मवेशी को लेकर उस जमीन पर बांधने के लिए आया। दोनों भाइयों के बीच में पुरानी खुन्नस थी। मवेशी बंधने को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ और बड़े भाई ने छोटे भाई के सर के पीछे दबिया से लगातार दो बार प्रहार कर दिया,जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर हो गई। वहीं इस घटना में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हत्यारोपित नंदी प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है।

एसडीपीओ ने बताया कि इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को शख्त से शख्स सजा दी जाएगी।

(Udaipur Kiran) / धर्मेन्द्र सिंह / चंदा कुमारी

Most Popular

To Top