HEADLINES

सहायक आचार्य नियुक्ति परीक्षा में पूछे गए सवालों काे लेकर झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

jharkhand high court

रांची, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । झारखंड हाई कोर्ट में बुधवार काे झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) द्वारा सहायक आचार्य नियुक्ति की परीक्षा में पूछे गए सवालों को आउट ऑफ सिलेबल बताते हुए याचिका दाखिल की गई है।

अभ्यर्थी कुंज बिहारी और अमितोष महतो ने अधिवक्ता कुशल कुमार एवं तेजस्विता सफलता के माध्यम से याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि पिछले 14 जून की प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों को उल्टे सवाल दे दिए गए यानी कि अभ्यर्थियों को जो सवाल मिले वह आउट ऑफ सिलेबस थे। पेपर 2 के 23 भाषाओं में शामिल पंचपरगनिया एवं कुरमाली के पेपर में सवाल ठीक उलट नजर आए यानी की यह परीक्षा दो कैटेगरी में लिए जा रहे थे।

पहले कैटेगरी थी पहली कक्षा से पांचवी कक्षा तक जबकि दूसरी कैटेगरी थी छठवीं कक्षा से आठवीं कक्षा तक लेकिन अभ्यर्थियों को जो सवाल मिले वह ठीक उल्टा था। पहली से पांचवी कक्षा के लिए परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों को छठवीं से आठवीं के सवाल मिले जबकि छठवीं से आठवीं की परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों को पहली कक्षा से पांचवी कक्षा तक के सवाल मिले। ऐसे सवालों की संख्या लगभग 50 है। इस परीक्षा में करीब सात लाख अभ्यर्थी शामिल हुए हैं।

(Udaipur Kiran) / शारदा वन्दना / चन्द्र प्रकाश सिंह

Most Popular

To Top