HEADLINES

जाति पूछकर अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी का अपमान किया है : खरगे

india

नई दिल्ली, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की जातिगत टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

मंगलवार काे लाेकसभा सत्र के दाैरान अनुराग ठाकुर की जातिगत टिप्पणी पर बुधवार काे मल्लिकार्जुन खरगे ने मीडिया से बातचीत में कहाकि जाति पूछकर अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी काअपमान किया है। उन्हाेंने कहा कि सदन में इस तरह से कभी ताना नहीं मारा गया था, अब तक संसद में ऐसा नहीं हुआ है।

खरगे ने कहा कि संसद में किसी की जाति नहीं पूछी जा रही है। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर ने जानबूझकर राहुल गांधी का अपमान करने के लिए ऐसा कहा। यह सही नहीं है। उन्हाेंने कहा कि भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने अंतरजातीय विवाह किए हैं। उन्हें खुद को आईने में देखना चाहिए और फिर बोलना चाहिए।

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने 30 जुलाई को संसद में राहुल गांधी को घेरते हुए कहा था, ”जिसकी जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है।” अनुराग ने कहा, ”ओबीसी, जनगणना की बात बहुत की जाती है। माननीय सभापति जी जिसकी जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है।” अनुराग ठाकुर की इस टिप्पणी पर लोकसभा में काफ़ी हंगामा हुआ और विपक्षी खेमे ने तीखी आपत्ति जताई। विपक्ष ने कहा कि अनुराग ठाकुर किसी से जाति कैसे पूछ सकते हैं।

समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने कहा, ”मैं इनसे (अनुराग ठाकुर) ये पूछना चाहता हूं कि आपने जाति कैसे पूछ ली, ये बताइए बस। आप जाति कैसे पूछ सकते हैं? पूछकर दिखाओ जाति तुम। कैसे पूछोगे जाति तुम। आप जाति नहीं पूछ सकते हैं?” तत्पश्चात, पीठासीन जगदंबिका पाल ने कहा- कोई इस सदन में किसी की जाति नहीं पूछेगा।

राहुल गांधी संसद में अपने भाषणों के दौरान जातिगत जनगणना की बात करते रहे हैं। बजट पर चल रही बहस के दौरान भी राहुल ने संसद में ये मुद्दा उठाया था।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / बिरंचि सिंह / रामानुज

Most Popular

To Top