Uttar Pradesh

पूर्वांचल विश्वविद्यालय में शेष बची सीटों पर पांच अगस्त को काउंसिलिंग

पीयू में प्रवेश के लिए द्वितीय काउंसिलिंग 5 अगस्त को

जौनपुर, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परिसर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रथम काउंसिलिंग के उपरान्त शेष बची सीटों पर पांच अगस्त को काउंसिलिंग करायी जायेगी। विश्वविद्यालय परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों जिनमें एमबीए एवं एमसीए को छोड़कर सत्र 2024-25 में प्रवेश हेेतु प्रथम काउंसिलिंग बीतें दिनों सम्पन्न करायी गई थी।

बुधवार को कुलसचिव महेंद्र कुमार द्वारा ने बताया कि बीए एल एल बी, बीएससी गणित, बीएससी बायो, बीएससी बायोटेक्नोलॉजी आनर्स, बीएससी पर्यावरण विज्ञान आनर्स, बीकॉम, बीटेक ईई,आरई, आईटी, ईसीई ईआई, एमई, बीसीए, डी फार्मा और बीबीए में विभिन्न केटेगरी में रिक्त सीटों पर ही काउंसलिंग होगी। काउंसिलिंग के उपरान्त यदि रिक्त बची तो तृतीय व अन्तिम काउंसिलिंग में आरक्षित वर्ग को अन्तिम अवसर प्रदान करते हुये रिक्त बची आरक्षित वर्ग की सीटों को अनारक्षित वर्ग में परिवर्तित कर अभ्यर्थियों का प्रवेश लिया जायेगा। तृतीय और अन्तिम काउंसिलिंग 7 अगस्त को सम्पन्न करायी जायेगी।

मेरिट के आधार पर लिया जायेगा प्रवेश

बीए एल एल बी, बीएससी पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा की मेरिट के आधार पर प्रवेश लिया जा रहा है। उन पाठ्यक्रमों में तृतीय, अन्तिम काउंसिलिंग दिनांक 7 अगस्त के उपरान्त भी यदि सीटें रिक्त रहती है। तो ऐसी ऑनलाईन आवेदन के लिए 8 अगस्त को रिक्त सीटों पर प्रवेश हेतु विश्वविद्यालय पोर्टल खोल दिया जायेगा। जिन पाठ्यक्रम में प्रवेश परीक्षा नहीं करायी गयी है। ऐसे पाठ्यक्रम में मेरिट के आधार पर प्रवेश लिया जा रहा है। उनमें 8 अगस्त से रिक्त बची सीटों पर ऑनलाईन आवेदन हेतु विश्वविद्यालय पोर्टल खोला जा रहा है।अभ्यर्थी उपरोक्त समस्त पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु विश्वविद्यालय वेबसाईट vbspu.ac.in पर उपलब्ध सम्बन्धित विभागों के मोबाईल नम्बर पर सम्पर्क कर नियमानुसार प्रवेश ले सकते हैं।

(Udaipur Kiran) / विश्व प्रकाश श्रीवास्तव / शरद चंद्र बाजपेयी / बृजनंदन यादव

Most Popular

To Top