HEADLINES

कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करती है तो राष्ट्रीय राजनीति में बदलाव आएगा : साेनिया गांधी

sonia

नई दिल्ली, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । कांग्रेस संसदीय दल की बैठक बुधवार काे नई दिल्ली के संविधान सदन में हुई। इस बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी ने की। बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेता संविधान सदन के सेंट्रल हॉल में उपस्थित रहे।

इस माैके पर मीडिया से बातचीत में सोनिया गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करती है तो राष्ट्रीय राजनीति में बदलाव आएगा। सोनिया गांधी ने आज पार्टी नेताआें को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए जीत का मंत्र दिया। उन्हाेंने कहा कि इस वक्त माहौल कांग्रेस के पक्ष में है, लेकिन इस गति को बनाए रखना और लोकसभा चुनाव में पार्टी ने जो साख बनाई है, उसे बरकरार रखना बेहद जरूरी है।

सोनिया ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में कहा कि हमें बिल्कुल भी लापरवाह नहीं होना है। न ही हमें अति-आत्मविश्वास से भरना है। उन्हाेंने आगे कहा,‘‘ मैं यह कह सकती हूं कि अगर हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो लोकसभा चुनाव में जैसा माहौल दिखा उस आधार पर राष्ट्रीय राजनीति अब बदलने जा रही है।‘‘

उन्हाेंने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर तीखा प्रहार किया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार लोकसभा चुनाव में लगे झटके से सबक लेने के बजाय आज भी विभाजन और डर फैलाने की अपनी नीति पर कायम है।

उन्हाेंने बैठक में अपने भाषण में वायनाड भूस्खलन से प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। बैठक के दौरान वायनाड में हाल ही में हुए भूस्खलन और दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए एक मिनट का मौन रखा गया। मौन के माध्यम से नेताओं ने इन दुखद घटनाओं में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / बिरंचि सिंह / रामानुज

Most Popular

To Top