Uttar Pradesh

नदी किनारे बसे गांव में आया मगरमच्छ, वन विभाग ने रेस्क्यू कर पकड़ा

रेस्क्यू टीम मगरमच्छ को नदी में छोड़ने ले जाती हुई

झांसी, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम कोटखेरा में बुधवार की सुबह नदी पार मोहल्ले में शौच के लिए गए बच्चों को नदी किनारे एक मगरमच्छ दिखाई दिया। मगरमच्छ की लंबाई करीब चार फिट थी। घबराकर मगरमच्छ की जानकारी बच्चों ने गांव के लोगों को दी। इस जानकारी के मिलते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया। इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी गई। जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर उसे पकड़ते हुए बेतवा नदी में छोड़ दिया।

ग्राम कोटखेरा मोहल्ले के प्रदीप अहिरवार ने बताया कि उसका लड़का सत्यम शौच करने के लिए आज सुबह नदी किनारे गया था, तो उसे वहां एक मगरमच्छ दिखाई दिया। मगरमच्छ उसकी ओर झपटा लेकिन उसे देख वह डर गया और भाग के घर आकर उसने इसकी जानकारी घरवालों को दी। मगरमच्छ की जानकारी पर बड़ी संख्या में मोहल्ले वाले नदी किनारे पहुंचे और नदी के एक किनारे पर बैठे मगरमच्छ के बच्चे को पकड़ लिया। इसकी सूचना उन्होंने 112 के साथ ही वन विभाग की टीम को दी।

वन विभाग की टीम के कर्मचारी प्रदुम्न भदौरिया, वन कर्मचारी ज्ञान सिंह व पुष्पेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और मगरमच्छ को ले जाकर बेतवा नदी में छोड़ा। वही ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि पास में निकली राजघाट नहर से यह मगरमच्छ का बच्चा आ सकता है। वही मगरमच्छ निकलने के बाद ये क्षेत्र में दहशत का माहौल है और मगरमच्छ के किस्से क्षेत्र में हर बच्चे को सुनाए जा रहे हैं।

(Udaipur Kiran) / महेश पटैरिया / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top