Uttar Pradesh

लोकबंधु हॉस्पिटल में सर्वर डाउन होने मरीजों के परिजन हुए परेशान

Lokbandhu hospital
Counter photo

लखनऊ, 31 जुलाई (Udaipur Kiran) । लखनऊ के आशियाना क्षेत्र में स्थित लोकबंधु राज नारायण संयुक्त हॉस्पिटल में बुधवार की सुबह 8 बजे से एनआईसी का सर्वर डाउन होने से जांच संबंधित पर्चियां निकालने में समस्या उत्पन्न हुई। इसके कारण मरीजों के परिजन निचले तल से ऊपरी तल तक भटकते हुए परेशान हो उठे।

लोकबंधु हॉस्पिटल में ब्लड जांच कराने आए मरीज के साथ उनके परिजन अमित ने बताया कि हॉस्पिटल में सुबह के वक्त जांच के लिए आए थे। पर्चा बनवाने के बाद जांच लिखे जाने पर उसे चढ़वाने के लिए काउंटर पर गए तो वहां जानकारी हुई की सर्वर डाउन हो गया है, जिसके कारण बारकोड नहीं मिल पाएगा।

उन्होंने कहा कि बिना बारकोड के ब्लड सैंपल नहीं लिया जा सका, करीब एक घंटा परेशान होने के बाद वह वापस जा रहे हैं। हॉस्पिटल के प्रमुख चिकित्सकों से वार्ता करने के बावजूद भी कोई हल समाधान नहीं निकल पाया।

सर्वर डाउन होने के कारण परेशान ट्रांसपोर्ट नगर निवासी नवीन ने बताया कि लोकबंधु हॉस्पिटल में अक्सर ही सर्वर डाउन हो जाता है और ऐसे में मरीज और उनके परिजन परेशान होते हैं। कई घंटे तक मरीजों को परेशान होना पड़ता है।

लोकबंधु संयुक्त हॉस्पिटल के जिम्मेदार चिकित्सकों का कहना है कि सर्वर डाउन होने पर हॉस्पिटल की तरफ से ऑफलाइन की व्यवस्था होती है लेकिन ऐसा तभी करते हैं जब सर्वर लंबे वक्त तक डाउन हो।

(Udaipur Kiran) / शरद चंद्र बाजपेयी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top