Uttar Pradesh

महारुद्र के आशीर्वाद से जन कल्याण का मार्ग प्रशस्त : हरिगिर महाराज

महारुद्र के आशीर्वाद से जन कल्याण का प्रशस्त होता है मार्ग: हरिगिर महाराज

कानपुर, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । महारुद्र के आशीर्वाद से सभी के कल्याण का मार्ग प्रशस्त होता है। यह बात श्री आनंदेश्वर मंदिर व जूना अखाड़ा द्वारा आयोजित श्री रूद्र महायज्ञ के द्वितीय दिवस पर भक्तों को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद महामंत्री व जूना अखाड़ा संरक्षक हरि गिरि जी महाराज ने कही।

उन्होंने कहा कि जीवन में कोई गलती भी हो जाए तो महारुद्र मुक्ति का मार्ग दिखाते हैं। वे सुधरने का अवसर देते हैं। इस यज्ञ की कामना यही है कि सभी का कल्याण हो। श्री आनंदेश्वर मंदिर व जूना अखाड़ा द्वारा श्री रुद्र महायज्ञ के द्वितीय दिवस पर हरी गिरी महाराज ने यज्ञशाला में 5 वेदियां 21 आचार्य यजमानों ने परिवार के सदस्यों के साथ घी और हवन सामग्री की आहुति डाली।

पहले सत्र में महारुद्र यज्ञ 4.30 बजे सें 8 बाजे तक चला। यज्ञ शुरू हुआ, जो शाम 9 बजे तक चला। शाम को श्री रुद्र महायज्ञ की पूजन के समय मुख्य जजमान के रूप में लोगों के साथ कानपुर नगर के जिलाधिकारी राकेश कुमार महारुद्र यज्ञ में शामिल हुए। उन्होंने यज्ञशाला की परिक्रमा की और संतों का आशीर्वाद लिया। महारुद्र यज्ञ के 2 दिन जहां विद्वान ब्राह्मणों ने धार्मिक संकल्प कराया, राष्ट्रीय और सामाजिक संकल्प करवाया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / रामबहादुर पाल / विद्याकांत मिश्र

Most Popular

To Top