Jammu & Kashmir

पौधारोपण और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

पौधारोपण और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

जम्मू, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । जीएस स्पोर्ट्स क्लब ने आरएम पब्लिक स्कूल चोवादी के साथ मिलकर पर्यावरणीय स्थिरता और सामुदायिक भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए एक पौधारोपण और जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में प्रतिष्ठित अतिथियों की उपस्थिति रही और छात्रों एवं शिक्षकगण की उत्साही भागीदारी देखी गई।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अशोक ठुकान (जेकेएएस) थे जो जनजातीय मामलों के आईडब्ल्यूएमपी और जेकेपीटीसी के वित्तीय सलाहकार और सीएओ के रूप में कार्यरत हैं। ठुकान ने अपने संबोधन में पर्यावरण संरक्षण के महत्व और युवा पीढ़ी की भूमिका पर जोर दिया। अजय शर्मा एसपी साउथ जम्मू इस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित थे। उन्होंने इस महत्वपूर्ण पहल की सराहना की और पर्यावरणीय मुद्दों में निरंतर सामुदायिक भागीदारी को प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम के दौरान स्कूल परिसर में चारों ओर लगभग 50 पौधे लगाए गए जिससे स्थानीय पर्यावरण को बेहतर बनाने और जैव विविधता को बढ़ावा देने के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाया गया। पौधारोपण के बाद एक जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें विशेषज्ञों ने वृक्षारोपण, संरक्षण प्रथाओं और हरित पर्यावरण के लाभों के महत्व पर चर्चा की।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top