HEADLINES

राहुल गांधी को रमेश बैस की नसीहत, कहा- उन्हें पहले महाभारत पढ़ना चाहिए

राहुल गांधी को रमेश बैस ने नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें पहले महाभारत पढ़ना चाहिए

रायपुर, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । रमेश बैस ने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें पहले महाभारत पढ़ना चाहिए। महाराष्ट्र, झारखंड और त्रिपुरा के राज्यपाल रह चुके रमेश बैस ने मंगलावर को रायपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह बात कही। पत्रकारों ने रमेश बैस से राहुल गांधी के संसद में दिए गए चक्रव्यूह वाले भाषण के संबंध में पूछा था।

राजनीति में फिर से सक्रिय होने के सवाल पर रमेश बैस ने कहा कि वह छत्तीसगढ़ की राजनीति में फिर से उतरेंगे या नहीं, इसपर आखिरी फैसला भाजपा आलाकमान करेगा। जहां तक उपलब्धियों का सवाल है तो वह पिछले पांच सालों में तीन-तीन राज्यों के राज्यपाल रहे। इस दौरान उनका पूरा कार्यकाल बेदाग रहा। यह उनकी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है।

रमेश बैस पहली बार वर्ष 1989 में रायपुर लोकसभा से सांसद चुने गए थे। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार गांधीवादी नेता केयूर भूषण को चुनाव हराया था। हालांकि 1991 में हुए लोकसभा चुनाव में बैस कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विद्याचरण शुक्ल से चुनाव हार गए थे। 1996 से 2014 तक हुए छह चुनाव में बैस ने लगातार जीत दर्ज की। सांसदी जीतने के अलावा राज्यपाल रहकर भी एक अनोखा रिकॉर्ड रमेश बैस ने अपने नाम किया। दरअसल, महाराष्ट्र का राज्यपाल बनने पर वह पहले नेता बन गए जो लगातार तीन राज्यों के राज्यपाल रहे। इससे पहले प्रदेश से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ही किसी राज्य के राज्यपाल बन पाए थे।

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top