Madhya Pradesh

वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर मेडिकल कॉलेज के इंटर्नशिप कर रहे जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर

जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर को दिया ज्ञापन

शिवपुरी, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में एक साल की इंटर्नशिप कर रहे 98 जूनियर डॉक्टर इस समय अपना वेतन बढ़ाए जाने को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं जिससे शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में संचालित अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो गई हैं। इसी बीच मंगलवार को इन जूनियर डॉक्टरों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर यहां पर कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी को एक ज्ञापन दिया और अपना वेतन बढ़ाने की मांग की। मंगलवार से पहले सोमवार को भी मेडिकल कॉलेज के इंटर्नशिप कर रहे हैं डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज के बाहर भी धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की थी और अपना वेतन बढाए जाने की मांग की थी।

जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर को दिया ज्ञापन-

मंगलवार को इन जूनियर डॉक्टरों ने एक साथ शिवपुरी कलेक्टर कार्यालय में पहुंचकर कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी को ज्ञापन दिया और और उनसे मांग की कि उनकी मांग को भोपाल स्तर तक पहुंचाया जाए। शिवपुरी कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर इन जूनियर डॉक्टरों ने नारेबाजी की और अपना वेतन बढ़ाने की मांग की।

प्रतिमाह 13 हजार रुपए का मामूली मानदेय दिया जा रहा है-

शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में एक साल की इंटर्नशिप कर रहे 98 जूनियर डॉक्टर वेतन बढ़ाए जाने की मांग को लेकर हड़ताल पर चल रहे हैं। इस हड़ताल के चलते मेडिकल कॉलेज में संचालित अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हैं। शिवपुरी कलेक्टर कार्यालय पर आए इन जूनियर डॉक्टरों ने बताया कि हमारी वर्ष 2018 में जो 50 हजार रुपए फीस थी, वो अब 1 लाख रुपए से अधिक हो गई है। फीस में तो वृद्धि हुई है, लेकिन हमें प्रतिमाह 13 हजार रुपए का मामूली मानदेय दिया जा रहा है, जो देश के अन्य राज्यों में सबसे कम है। महंगाई के इस दौर में 13 हजार रुपए में कुछ नहीं होता है, इसलिए हमारा वेतन 30 हजार रुपए मासिक किया जाए।

(Udaipur Kiran) / रंजीत गुप्ता / राजू विश्वकर्मा

Most Popular

To Top