Uttar Pradesh

यातायात पुलिस ने छात्रों की सुरक्षा के लिए चलाया वाहन जांच अभियान

चेकिंग अभियान

महोबा, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । छात्रों को विद्यालय ले जाने में लगे वाहन सुरक्षा नियमों को ताक पर रखकर छात्रों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। मंगलवार को यातायात पुलिस के द्वारा अभियान चला कर वाहन में क्षमता से अधिक छात्र मिलने पर 10 वाहनों के चालान किए हैं और वाहन चालकों को सख्त हिदायत दी है।

उन्नाव में हुए बस कांड के बाद एआरटीओ के द्वारा जनपद में सभी वाहनों के प्रपत्रों का चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसमें 100 स्कूली वाहन बिना फिटनेस और बीमा के संचालित पाए गए। जिस पर विभाग के वाहन स्वामियों को नोटिस जारी किया गया।

विभाग के द्वारा जांच में स्कूली वाहनों के मनमानी तरीके से संचालन करने का मामला उजागर हो गया। अब यातायात पुलिस के द्वारा अभियान चलाया तो कई वाहनों में क्षमता से अधिक छात्र बैठे मिले।

यातायात प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता के निर्देश पर स्कूली वाहनों का चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में स्कूली बच्चों को ले जाने में लगे वाहनों की जांच की जा रही है। सुरक्षा मानकों का पालन न करने और क्षमता से अधिक छात्र मिलने पर 10 वाहनों की चालान किए गए और वाहन चालकों को नियमों का पालन करने की सख्त हिदायत दी गई है।

(Udaipur Kiran) / Upendra Dwivedi / शरद चंद्र बाजपेयी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top