Uttar Pradesh

महानगर के सभी कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट की करें जांच : केडीए वीसी

महानगर के सभी कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट की करें जांच : केडीए वीसी

कानपुर, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । दिल्ली की प्रतिष्ठित आईएएस कोचिंग के बेसमेंट में हुए हादसे को लेकर कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) भी गंभीर हो गया है। केडीए वीसी ने सभी जोनल अधिकारियों को निर्देशित किया है कि महानगर के सभी कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट की जांच करें। जांच में अनियमितता पाए जाने पर संबंधित निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी करें।

दिल्ली के पुराने राजेंद्र नगर में विगत दिनों आईएएस की एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया था। इस हादसे में प्रतियोगी अभ्यर्थी श्रेया यादव, तान्या सोनी और नवीन डेल्विन की मौत हो गई थी। इसके बाद कानपुर के कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट से जुड़ी तमाम अनियमितता भरी खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं।

केडीए वीसी मदन सिंह गर्ब्याल ने इस मामले को गंभीरता से लिया और मंगलवार को सभी जोन के जोनल अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया अपने अपने क्षेत्र के कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट की जांच करें, ताकि किसी प्रकार की अनहोनी को पहले ही टाला जा सके। इसके साथ ही कॉमर्शियल कॉम्प्लेकस और नर्सिंग होम आदि के बेसमेंट की भी जांच को निर्देशित किया। केडीए वीसी ने कहा कि अगर कहीं कोई अनियमितता पाई जाती है तो संबंधित निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाए।

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top