Haryana

सिरसा:…म्हारी हुंडी स्वीकारों महाराज सांवरा गिरधारी भजन पर झूम उठे श्रद्धालु

म्हारी हुंडी स्वीकारों महाराज  श्रद्धालु
म्हारी हुंडी स्वीकारों महाराज  श्रद्धालु
म्हारी हुंडी स्वीकारों महाराज श्रद्धाल

श्री बाबा तारा जी कुटिया सत्संग स्थल पर दूसरे दिन नानी बाई को मायरो कथा का आयोजन

भगवान सौ काम करके अगर एक काम न करे तो इंसान भगवान ही बदल लेता है: जय किशोरी

सिरसा, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । श्री बाबा तारा जी चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से रानियां रोड स्थित तारकेश्वर धाम में आयोजित नानी बाई को मायरो के दूसरे दिन मंगलवार को कथा का शुभारंभ श्री बाबा तारा जी कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद ककांडा ने बाबा तारा जी के चित्र के समक्ष ज्योत प्रज्जवलित कर और श्रीव्यास पीठ की पूजा अर्चना करके किया।

इस अवसर पर जय किशोरी ने कहा कि भगवान पर विश्वास करना चाहिए, भगवान को भक्ति से ही पाया जा सकता है, अगर भगवान सौ काम कर दे तो उसका शुक्रिया अदा नहीं करता एक काम न होने पर इंसान भगवान ही बदल लेता है, अगर भक्ति करनी ही है तो भक्त नरसी की तरह करनी चाहिए जिनके लिए भगवान हर समय हाजिर रहते हैं। कथा के दूसरे दिन मंगलवार को कथा वाचिका जय किशोरी और कांडा परिवार ने श्री बाबा तारा जी की पूजा अर्चना की। व्यास पीठ की पूजा के बाद ने पीठ पर विराजमान हुई। कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा, उनके पुत्र धवल कांडा, धैर्य कांडा, माधव अग्रवाल, पूनम सेठी आदि ने व्यासपीठ की आरती की। कांडा, धैर्य कांडा, पूनम सेठी भी उनके साथ पूजा की।

सत्संग जहां पर जयाकिशोरी और गोबिंद कांडा ने बाबा तारा के चित्र के समक्ष ज्योति प्रज्जवलित की। जया किशोरी ने कथा व्यास पीठ की पूजा अर्चना की बाद में आसन पर विराजमान हुई। इसके बाद में विधायक गोपाल कांडा और उनके परिजनों ने कथा व्यास पीठ की आरती की। इस मौके पर कांडा परिवार की ओर से विधायक गोपाल कांडा, सरस्वती कांडा, सरिता कांडा, संगीता कांडा, पूर्व पार्षद सुमन कंदोई, कोकिला अग्रवाल, जलज अग्रवाल, संगीता गर्ग, बेबी, हर्षा कांडा बिंदल, संस्कृति कांडा गोयल, धवल कांडा, धैर्य कांडा, माधव अग्रवाल, विवान बिंदल, लाभांशी कांडा, विदुषी गर्ग, पूनम सेठी और अलिशबा आदि ने पूजन किया और आरती की।इसके बाद जयाकिशोरी ने गुरू वंदना करते हुए- क रूणामयी, कृपामयी मेरी दयामयी श्यामा प्रस्तुत किया तो पंडाल में बैठे श्रद्धालु श्याम मस्ती में झूम उठे। उन्होंने कथा को आगे बढ़ाते हुए नरसी जी के परमात्मा के प्रति श्रद्धा पर प्रकाश डाला।

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top