Haryana

सिरसा: उपमंडल की मांग को लेकर बुधवार काे रानियां बंद, व्यापार मंडल ने किया ऐलान

रानियां बद, व्यापार मंडल ने किया बंद का ऐलानकरते

व्यापार मंडल ने बाजारों में पहुंच मांगा सहयोग, बार एसोसिएशन का धरना 14वें दिन में प्रवेश

सिरसा,3 0 जुलाई (Udaipur Kiran) । बार एसोसिएशन रानियां द्वारा रानियां तहसील को उपमंडल का दर्जा दिए जाने को लेकर धरना 14वें दिन भी जारी रहा। अधिवक्ताओं ने नो वर्क के तहत कामकाज ठप्प रखा और तहसील कॉम्पलेक्स में धरने पर बैठे रहे। उपमंडल की मांग व्यापार मंडल, प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन, स्वर्ग धर्म आश्रम सभा सहित अनेक संस्थानों ने धरना स्थल पर पहुंच समर्थन दिया।

व्यापर मंडल के प्रदेश सचिव भूवनेश मेहता ने कहा कि वे बार एसोसिएशन रानिया के धरने का समर्थन करते हुए 31 जुलाई बुधवार को बाजार बंद रखेगें। इसके लिए उन्होंने अधिवक्ताओं के साथ बाजार में जाकर सभी व्यापारी, दुकानदारों से आहवान किया कि वे सभी 31 जुलाई बुधावार को अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर बार एसोसिएशन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि वे तन-मन-धन से बार एसोसिएशन के साथ हैं। उन्होंने कहा कि रानियां तहसील को उपमंडल का दर्जा जाना क्षेत्रवासियों की वर्षो पुरानी मांग है जिसे लेकर बार एसोसिएशन 17 जलाई से लगातार धरने पर बैठें हुए है। उन्होंने कहा कि यह पुरे क्षेत्र की मांग है। क्षेत्र के अनेक गांवों के लोगों को अपने उपमंडल स्तर के कार्य करवाने के लिए 60 किलोमीटर दूरी तय करके ऐलनाबाद जाना पड़ता है। जिससे समय की बर्बादी होती है। साथ में आर्थिक हानि भी उठानी पड़ती है।

सरकार शीघ्र अति शीघ्र रानियां को उपमंडल का दर्जा दें ताकि लोगों को समय की बचत के साथ-साथ आर्थिक हानि भी ना हो। वहीं व्यापार मंडल के युवा प्रधान सोनू ग्रोवर का कहना है कि 31 जुलाई को सभी व्यापारी व दुकानदार अपने-अपने प्रतिष्ठान, दुकानें बंद करके सरकार के प्रति रोष व्यक्त करेगें ताकि हमारी सांझी उपमंडल की मांग सरकार के कानों तक पहुंचे। इसके अलावा नगरपालिका के प्रधान मनोज सचदेवा ने कहा कि उपमंडल की मांग क्षेत्रवासियों की है। प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रदेश उपप्रधान डा. अमित मेहता ने कहा कि यह मांग केवल बार की नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र की है।

इसके अलावा बिजली मंत्री के नजदीकी रहे मास्टर बुटा सिंह भी धरने स्थल पर पहुंचे और बार का समर्थन किया। वहीं सुखदेव सिंह चठा, कशमीर सिंह करीवाला, गुरतेज सिंह एडवोकेट, मास्टर अंगेज सिंह, वसिका नवीस एसोसिएशन के प्रधान जिले सिंह ने भी बार का समर्थन करते हुए कहा कि जायज मांग को शीघ्र पुरा करे सरकार। इस मौके पर सुभाष नैन, प्यारू पोपली, नरेश छाबडा, अखिल मेहता, गौरव डाबर, विक्रम जीत सिंह, सुखराज सिंह, अमर सिंह चेयरमैन, विनोद कारगवाल सहित बार एसोसिएशन रानियां के सभी सदस्यगण मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top