Punjab

अकाली दल ने पूर्व सांसद चंदूमाजरा, जागीर कौर, रखड़ा समेत कई बागियों को पार्टी से निकाला

– सात विधानसभा हलकों के मौजूदा हलका इंचार्जों को भी हटाया

चंडीगढ़, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । शिरोमणि अकाली दल की अनुशासन कमेटी ने मंगलवार को आपात बैठक बुलाकर बागियों को पार्टी से बाहर कर दिया है। यह बैठक चंडीगढ़ में कमेटी के चेयरमैन बलविंदर सिंह भूंदड़ की अगुवाई में हुई। बैठक में कमेटी के सदस्य महेश इंदर सिंह ग्रेवाल तथा गुलजार सिंह रणीके टेलीफोन के जरिये बैठक में शामिल हुए।

मीटिंग के बाद अनुशासन कमेटी के चेयरमैन बलविंदर सिंह ने कहा कि उपरोक्त सभी नेताओं को एकमात्र मकसद पार्टी के दुश्मनों के इशारे पर अकाली दल को कमजोर करना है। पार्टी इन हरकतों को अब बर्दाश्त नहीं करेगी। इसीलिए अनुशासन कमेटी ने सर्वसम्मति से इन सभी नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त करने का निर्णय लिया है। बैठक में पिछले लंबे समय से पार्टी विरोधी गतिविधियों को गंभीरता से नोटिस लेते हुए पार्टी के नेताओं गुरप्रताप सिंह वडाला, बीबी जागीर कौर, प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, परमिंदर सिंह ढींडसा, सिकंदर सिंह मलूका, सुरजीत सिंह रखड़ा, सुरिंदर सिंह ठेकेदार तथा चरनजीत सिंह बराड़ को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया। इसके अलावा नकोदर, भुल्लथ, घनौर, सनौर, राजपुरा, समाना, तथा गढ़शंकर विधानसभा हलकों के मौजदा हलका इंचार्जों को भी तत्काल प्रभाव से हलका इंचार्ज के पद से हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन हलकों में नए हलका इंचार्जों की नियुक्ति स्थानीय कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ विचार विमर्श के बाद की जाएगी।

अनुशासन कमेटी के सदस्यों ने यह महसूस किया है कि पार्टी की वर्किंग कमेटी की मीटिंग 26 जून को प्रस्ताव पास करके उपरोक्त सभी नेताओं को अपील की गई थी कि वह जो कुछ भी कहना चाहते हैं वह पार्टी के मंच पर आकर कहें। अगर वह पार्टी की मीटिंग में बात करने के बजाय मीडिया में जाकर पार्टी को बर्बाद करने के लिए झूठा प्रचार करते हैं तो यह समझा जाएगा कि उनका पार्टी जत्थेबंदी में कोई भरोसा नही है। इन नेताओं ने संयम दिखाने के बजाय पार्टी के खिलाफ जाकर खुलकर योजनाबद्ध तरीके से पार्टी के खिलाफ प्रचार करना शुरू कर दिया। इस तरह की अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

(Udaipur Kiran) शर्मा / सुनीत निगम

Most Popular

To Top