CRIME

ट्रेन के एसी कोच में सो रहे यात्रियों के कीमती सामान चोरी करने वाले गिरफ्तार

ट्रेन के एसी कोच में सो रहे यात्रियों के कीमती सामान चोरी करने वाले गिरफ्तार

जयपुर/अजमेर, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के एसी कोच में सो रहे यात्रियों के कीमती सामान चोरी करने वाले गिरोह का अजमेर जीआरपी व आरपीएफ ने खुलासा कर दो सदस्यों मुकेश सिंह रावत पुत्र मदन सिंह (26) निवासी गांव आखरी थाना गेगल एवं पिंटू गुर्जर पुत्र सूरजमल (24) निवासी गांव मुहामी थाना गेगल जिला अजमेर को गिरफ्तार कर चोरी के तीन लैपटॉप मय बैग, एक मोबाइल, वायरलेस एयरपॉड्स, हार्ड डिस्क ड्राइव, लेडीज पर्स मय नकदी एवं चांदी के जेवर बरामद किये है।

एसपी जीआरपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि 27 जुलाई को जयपुर निवासी योगेंद्र मेहरा अपने परिवार सहित भुज दिल्ली सुपरफास्ट में सफर कर रहे थे। ट्रेन अजमेर रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी। नींद से उठ योगेंद्र ट्रेन के शौचालय जाकर वापस आया तो देखा दो लड़के उसकी पत्नी का पर्स चोरी कर रहे थे। शोर मचाने पर दोनों पर्स लेकर वहां से भाग गये। पर्स में दो हजार नगद एवं दैनिक जरूरत के अन्य छोटा-मोटा सामान था। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच हेड कांस्टेबल हीरालाल को सौंपी गई।

ट्रेनों में चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए आरोपिताें की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेश शर्मा व डीएसपी रामअवतार के सुपरविजन एवं एसएचओ जीआरपी अजमेर अनिल देव के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा रेलवे स्टेशन व शहर के विभिन्न सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का परिवादी द्वारा बताए गए हूलिये तथा मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर विश्लेषण कर सोमवार को आरोपी मुकेश सिंह रावत व उसके साथी पिंटू गुर्जर को डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में सामने आया कि आरोपित वारदात के लिए सुबह तीन बजे रेलवे स्टेशन अजमेर पर आते हैं। इस समय गहरी नींद आने के कारण किसी यात्री के जगने की संभावना कम रहती है। आरोपित स्टेशन पर खड़ी गाड़ियों के एसी कोच में घुसकर नींद में सोए हुए यात्रियों के बैग इत्यादि सामान चोरी कर फरार हो जाते हैं।

पूछताछ में आरोपिताें ने अब तक 10 वारदात करना स्वीकार किया है। जिनमें से अधिकांश का माल बरामद कर शेष बरामदगी के प्रयास किये जा रहे हैं। आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी का जो माल बरामद किया है उसकी कीमत करीब 3.50 लाख रुपये है। पुलिस की टीम इस प्रकार के अपराधों में लिप्त अन्य गैंग एवं इनके गिरोह के अन्य सदस्यों के संबंध में आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

(Udaipur Kiran) / संदीप

Most Popular

To Top