RAJASTHAN

गोपालपुरा बाईपास से दुर्गापुरा होते हुए रामबाग तक सड़क के दोनों तरफ पांच किमी तक हटाए अतिक्रमण

जेडीए

जयपुर, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । जेडीए द्वारा मंगलवार को जोन-5 में गोपालपुरा बाईपास से टोंक रोड दुर्गापुरा होते हुए रामबाग तक सड़क के दोनों तरफ करीब 5 किमी तक अतिक्रमण हटाए। इसके अलावा 23 बीघा में बसाई जा रही अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया गया। 15 से 30 जुलाई तक जयपुर की 49 किमी सड़कों से अतिक्रमणों को हटाया जा चुका है।

जयपुर शहर के मुख्य रोड्स, सेक्टर रोड्स व अन्य रोड्स पर बाधित यातायात आवागमन को सुगम संचालन के लिए सड़कों पर अस्थायी रूप से किए जा रहे अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को गोपालपुरा बाईपास से टोंक रोड दुर्गापुरा होते हुए रामबाग तक सड़क के दोनों तरफ करीब 5 किमी तक के एरिया में करीब 200 अतिक्रमणों को हटवाया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि जोन-10 में स्थित ग्राम बगराना में ढूंढ़ नदी की करीब 20 बीघा सरकारी भूमि पर भूमाफियों द्वारा अवैध कॉलोनी बसाने के लिए अतिक्रमण कर बनाई गई मिट्टी-ग्रेबल सडकें, बाउण्ड्रीवाल सहित अन्य अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। इसके अलावा ग्राम गोनेर रोड राजविलास होटल के पीछे राज आंगन कॉलोनी में गैर मुमकिन आम रास्ते पर भूमाफियों द्वारा अतिक्रमण कर बनाई गई दीवार को हटाया गया। जगतपुरा जेएनयू के पास करीब 3 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर ‘‘गौतम एन्कलेव’’ के नाम से अवैध कॉलोनी बसाने के लिए बनाई गई मिट्टी-ग्रेबल सडकें, बाउण्ड्रीवाल सहित अन्य निर्माण को हटाया गया।

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top