HimachalPradesh

गांव बनकला में चल रहे क्रेशर को बंद न करने की मांग

नाहन, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) ।जिला मुख्यालय नाहन के साथ लगती ग्राम पंचायत बनकला में चल रहे क्रेशर को बंद न करने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने डीसी सिरमौर को ज्ञापन सौंपा है । ज्ञापन में क्षेत्र में चल रहे क्रेशर को सुचारू रूप से चलाने और क्षेत्र में अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

ग्रामीणों का कहना है कि कुछ लोग अवैध खनन का कारोबार प्रफुलित करने के लिए क्षेत्र में चल रही है क्रेशर को बंद करवाना चाहते हैं जिससे दर्जनों लोगों का रोजगार जुड़ा है।

मीडिया से रूबरू हुए स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में एक क्रेशर लंबे समय से संचालित है जिसको बंद करवाने के लिए यहां अवैध खनन माफिया सक्रिय हुआ है ताकि क्रेशर बंद होने के बाद क्षेत्र में अवैध खनन का कारोबार प्रफुल्लित हो सके ।

स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त क्रेशर से यहां गांव के दर्जनों लोग जुड़े हैं और घर द्वार पर उन्हें रोजगार मिल रहा है । उन्होंने बताया कि नियमानुसार क्रेशर संचालित किया जा रहा है। बावजूद इसके कुछ लोग क्षेत्र में अवैध खनन बढ़ाने को लेकर क्रेशर बंद करवाना चाहते हैं । डीसी को शिकायत सौंपते हुए ग्रामीणों ने क्षेत्र में चल रहे क्रेशर को सुचारू रूप से चलाने की गुहार लगाई है। ताकि क्षेत्र के लोगों का रोजगार बना रहे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / जितेंद्र ठाकुर शुक्ला

Most Popular

To Top