Uttrakhand

लोनिवि ने बजून से अधौड़ा जाने वाले मोटर मार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत की

बजून-अधौड़ा मार्ग पर डामरीकरण उखड़ने पर लगायी गयी टाइलें।

नैनीताल, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । बरसात के मौसम में कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं। लोक निर्माण विभाग इन सड़कों को यथाशीघ्र मरम्मत करते हुए प्रयास कर रहा है ताकि जनता को समस्याओं का सामना न करना पड़े।

इसी कड़ी में नैनीताल जनपद के निकटवर्ती बजून से अधौड़ा जाने वाले मोटर मार्ग पर लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार द्वारा गत दिनों डामरीकरण किया गया था। भूस्खलन होने के कारण बारिश के पानी के सड़क पर बहने के कारण एक हिस्से में डामर उखड़ गया था। इस पर विभागीय अधिकारियों के निर्देशों पर अब ठेकेदार ने ही सड़क के डामर उखड़े हिस्से में पानी के उचित बहाव के लिये टाइल लगा दी गयी है, और अन्य स्थानों पर भी डामरीकरण का सुधार कर दिया है।

लोनिवि प्रांतीय खंड के सहायक अभियंता गोविंद सिंह जनौटी ने बताया कि पीएमजीएसवाई के द्वारा 6 वर्ष पूर्व निर्मित 5.8 किमी लंबा यह मार्ग पिछले वर्ष लोनिवि को हस्तांतरित हुआ है। लोनिवि द्वारा इधर बारिश का बचाव करते हुए इस मार्ग पर डामरीकरण किया गया था लेकिन इसके किलोमीटर संख्या 1 व 2 के कुछ स्थानों पर डामरीकरण सड़क पर पानी आने के कारण क्षतिग्रस्त हो गया था। इसे क्षेत्रीय लोगों की ओर से किसी सूचना के आये बिना ही मामला संज्ञान में आने पर मार्ग का सुधार कर दिया गया है, ताकि जनता को परेशानी न हो। अन्य स्थानों पर भी डामरीकरण का सुधार प्रारंभ कर दिया गया है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / डॉ. नवीन चन्द्र जोशी / दधिबल यादव

Most Popular

To Top