Uttar Pradesh

अंत्येष्टि स्थल के निर्माण में घोटाला, डीएम ने दिया नॉटिस, होगी रिकवरी

अंत्येष्ठि स्थल का निरीक्षण करते डीएम

बागपत, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । पिलाना विकास खण्ड में 24 लाख रुपये की लागत से बनाये जा रहे अंत्येष्टि स्थल की गुणवत्ता खराब मिली है। जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत अधिकारी से लेकर सभी सम्बंधित अधिकारियों को नॉटिस दे दिया है।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने मंगलवार को विकास खण्ड पिलाना का निरीक्षण किया। गांव में 24 लाख रुपये की लागत से बनाये जा रहे अंत्येष्टि स्थल को भी देखा। जिलाधिकारी को कार्य गुणवत्ता पूर्ण नही मिला है। लागत की रकम के अनुरूप ठेकेदार ने खराब मैटीरियल लगाकर अंत्येष्टि स्थल का निर्माण कर दिया , जिस पर जिलाधिकारी नाराज हो गए। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने ग्राम पंचायत सचिव, ग्राम प्रधान, जिलापंचायत राज अधिकारी से कार्य की गुणवत्ता को लेकर सवाल किया तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला है। जिलाधिकारी ने कंसल्टेंट इंजीनियर, जिला पंचायत राज अधिकारी, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सचिव को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जवाब न देने पर विभागीय कारवाई की चेतावनी दी है।

जिलाधिकारी का कहना है कि निर्माण कार्य में किसी भी सम्बंधित अधिकारी ने अपनी जिम्मेदारी नही निभाई है। निर्माण को देखकर लगता है कि इससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है। इसलिए सभी सबंधित अधिकारियों को नॉटिस दिया गया है। जांच जारी है। रिकवरी भी की जाएगी।

(Udaipur Kiran) / सचिन त्यागी / Siyaram Pandey

Most Popular

To Top