Delhi

सफदरजंग अस्पताल में अंगदान जन जागृति अभियान के तहत सात परिवारों को किया गया सम्मानित

वंदना तलवार

नई दिल्ली, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । सफदरजंग अस्पताल में पिछले एक महीने से चल रहे अंगदान जन जागृति अभियान के समापन समारोह में अंग दान करने वाले सात परिवारों को सम्मानित किया गया। इस दौरान अस्पताल में अस्थि प्रत्यारोपण, गुर्दे का प्रत्यारोपण, कॉर्निया प्रत्यारोपण, हृदय प्रत्यारोपण, त्वचा बैंक सहित विभिन्न प्रत्यारोपण प्रक्रियाओं पर शैक्षिक सत्र आयोजित किए गए। एमबीबीएस छात्रों ने जागरुकता बढ़ाने के लिए नुक्कड़ नाटक (नुक्कड़ नाटक) का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने सफल आयोजन के लिए आयोजन टीम को बधाई देते हुए कहा कि इस पहल से अंग दान के महत्व के बारे में लोगों की समझ में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस अभियान से अंगदान के संकल्पों में वृद्धि होगी और भविष्य में कई लोगों की जान बचाई जा सकेगी। उन्होंने आगे बताया कि पिछले छह महीनों में अस्पताल में 4 शवों के दान से कई लोगों को नई जिंदगी मिली है।

अंगदान और प्रत्यारोपण समन्वय समिति (ओडीटीसीसी) की प्रभारी डॉ. वंदना चक्रवर्ती ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से, हमने अनगिनत लोगों को अंग दान के महत्व के बारे में लोगों को जागरूक किया है। अपने समुदाय में अंगदान की एक मजबूत संस्कृति बनाने के लिए इस जागरुकता अभियान को आगे भी जारी रखेंगे। ओडीटीसीसी के सदस्य डॉ. बिनीता और डॉ. सौरभ ने कहा कि ओडीटीसीसी निरंतर शिक्षा और जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से अंग दान को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / विजयालक्ष्मी / रामानुज

Most Popular

To Top