Uttrakhand

सरकार की घोषणाओं को लागू न करने पर राज्य निर्माण सेनानियों ने जताया रोष  

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों आयोजित बैठक

ऋषिकेश, 30 जुलाई (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड राज्य निर्माण सेनानियों ने राज्य के आंदोलनकारियों के लिए पूर्व में की गई घोषणाओं को लागू न रकने पर राज्य सरकार के प्रति रोष व्यक्त किया है।

नगर निगम के परिसर में स्थित शहीद स्थल पर आयोजित बैठक में राज्य निर्माण सेनानियों ने राज्य के आंदोलनकारियों के लिए पूर्व में घोषणाएं काे लागू न करने पर नाराजगी व्यक्त की गई। राज्य के आंदाेलनकारियाें ने पूर्व में घाेषित सभी राज्य आंदोलनकारियों को एक समान पेंशन काे शीघ्र लागू करने, राज्य के अन्य आंदोलनकारियाें काे चिन्हित करने, उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार उपलब्ध कराने, राज्य की विषम परिस्थितियाें को देखते हुए प्रशासनिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए राज्य में नए जिलों का गठन करने की मांग दाेहराई। उन्हाेंने कहा कि राज्य के

आंदाेलनकारियाें काे 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने विधानसभा में पारित किया जा चुका है, लेकिन इसका अभी तक राज्य आंदोलनकारियों को कोई भी लाभ नहीं मिल रहा है।

बैठक में वेद प्रकाश शर्मा, गंभीर सिंह मेवाड़ , बलवीर सिंह नेगी, मधु डबराल, पार्वती रतूड़ी, युद्धवीर चौहान, विशंभर दत्त डोभाल, बेताल धनाई, जगदंबा प्रसाद भट्ट, चंद्रा देवी उनियाल, ब्रिजेश डोभाल, मुन्नी ध्यानी, प्रेमा नेगी, उर्मिला डबराल, दर्शनी रावत, अंजू गैरोला, रवीन्द्र कौर, लक्ष्मी बुढाकोटी, शुशीला शर्मा, यशोदा नेगी, सुशीला भंडारी, संजय कुमार शर्मा, पूर्णिमा बडोनी और चैता कंडवाल आदि‌ उपस्थित थीं।

(Udaipur Kiran) / विक्रम सिंह कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top