Uttrakhand

कथा श्रवण से कैदियों के जीवन में आएगा बदलाव : मनोज आर्या

जेल में कथा

हरिद्वार, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिला कारागार रोशनाबाद में आयोजित शिव महापुराण कथा का शुभारंभ कलश यात्रा के साथ हुआ। कलश यात्रा में महिला बंदी भी शामिल हुईं। जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने व्यास पीठ का पूजन कर कथा का शुभारंभ किया। इस दौरान श्रीअखंड परशुराम अखाड़े के अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक, बलविंदर चौधरी, जलज कौशिक, विष्णु गौड़, अश्मित शर्मा, सुमित अग्रवाल आदि सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु व बंदी मौजूद रहे।

कथाव्यास सूर्यकांत बलूनी ने श्रद्धालुओं को कथा का श्रवण कराते हुए कहा कि अमृतमयी श्री शिवमहापुराण कथा के श्रवण से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। कथा के प्रभाव से जीवन बदल जाता है। परिवारों में सुख समृद्धि का वास होता है।

जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने कहा कि जेल में श्री शिवमहापुराण कथा के श्रवण से कैदियों के जीवन में बदलाव आएगा। कैदी अपराध राह छोड़कर समाज की मुख्यधारा में शामिल होकर समाज उत्थान में अपना योगदान देंगे। लगातार कैदियों को धार्मिक गतिविधियों से जोड़ने के लिए जेल में निरंतर धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं। श्री अखंड परशुराम अखाड़े के अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक ने कहा कि प्रेम पूर्वक कथा का श्रवण करने से कैदियों के जीवन स्तर में सुधार आएगा। धार्मिक क्रियाकलाप ही जीवन को चरित्रवान बनाने में सहायक होते हैं।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top