Maharashtra

ठाणे जिले में दूरदराज इलाकों में मोबाइल मेडिकल यूनिट हेतु 38 कर्मचारी

Mobile medical unit for providing health service in remote areas in Thane

मुंबई, 29 जुलाई ( हि . स.) । ठाणे जिले में दूरस्थ या दूरदराज इलाकों में स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत स्वास्थ्य और पोषण जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने हेतू मोबाइल मेडिकल यूनिट में विशेष कर्मचारियों की नियुक्ति की जा रही है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोहन घुगे और जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गंगाधर पारगे ने मोबाइल यूनिट के लिए 38 कर्मचारियों को नियुक्त करने का आदेश दिया है।

ठाणे जिला परिषद द्वारा आज बताया गया है कि मुरबाड और शाहपुर तहसील में 1 मोबाइल मेडिकल यूनिट चल रही है और 1 अगस्त से जिले में 09 मोबाइल मेडिकल यूनिट शुरू की जा रही हैं. यह ग्रामीण मरीजों के लिए काम करने का एक शानदार अवसर है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोहन घुगे ने स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए लगन और ईमानदारी से काम करने के निर्देश दिए.।

मोबाइल मेडिकल यूनिट पहल के तहत, ठाणे जिले के 81 दूरस्थ और अत्यंत दूरदराज के क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 10 मोबाइल मेडिकल इकाइयां स्थापित की गई हैं। इसके लिए मेडिकल ऑफिसर 10, जीएनएम 8, लैब टेक्नीशियन 10 और फार्मासिस्ट 10 जैसे कुल 38 कर्मचारियों को आज नियुक्ति आदेश जारी किया गया।

ठाणे जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 10 मोबाइल चिकित्सा इकाइयाँ शुरू की जाएंगी, जिनमें मूरबाड़ में 3, शाहपुर तहसील में 3, भिवंडी तहसील में 2, अंबरनाथ तहसील में 1 और कल्याण तहसील में 1 है। प्रत्येक मोबाइल मेडिकल यूनिट के लिए मेडिकल ऑफिसर, जीएनएम, लैब तकनीशियन और फार्मासिस्ट जैसे कुल 4 अधिकारी और कर्मचारी काम करेंगे।

(Udaipur Kiran) / रवीन्द्र शर्मा यादव

Most Popular

To Top