Jammu & Kashmir

समस्याओं को लेकर वार्ड नंबर 6 के स्थानीय लोगों का प्रतिनिधिमंडल ईओ कठुआ से मिला

Delegation of local people of Ward 6 met EO Kathua regarding the problem

कठुआ, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । पानी की उचित निकासी न होने की वजह से कठुआ के वार्ड नंबर 6 के स्थानीय लोगों के घरों में बारिश का पानी नालियों के बजाय लोगों के घरों में घुस रहा है जिसकी वजह से लोगों को बारिश के मौसम में दो-चार होना पड़ रहा है।

वार्ड नंबर 6 के लोग नगर परिषद कठुआ के पूर्व अध्यक्ष नरेश शर्मा के नेतृत्व में इस समस्या को लेकर ईओ कठुआ के कार्यालय पहुंचे जहां पर उन्होंने समस्या से अवगत करवाया। स्थानीय लोगों का कहना था कि बरसात का मौसम शुरू होने से पहले नगर परिषद की ओर से उनके वार्ड में नालियों की सफाई नहीं करवाई गई जगह जगह नालियां टूटी हुई है और नालियां जाम है जिसकी वजह से जब भी बारिश होती है, पानी नालियों में कम, घरों में घुस जाता है।

नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष नरेश शर्मा ने बताया कि मौजूदा समय में कठुआ शहर की हालत बद से बतर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हर वर्ष बरसात के मौसम में 30 कर्मचारी ज्यादा भर्ती किए जाते थे जोकि बरसात के मौसम में साफ सफाई का काम देखते थे। लेकिन अब 21 वार्ड हो चुके हैं और कर्मचारी पहले से भी काम हैं। जिसकी वजह से नगर परिषद के पास पर्याप्त सफाई कर्मचारी ना होने की वजह से शहर की हालत खस्ता हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मात्रा वार्ड 6 की हालत खस्ता नहीं है पूरे शहर के वार्डों की गलियां टूटी हुई है, नालियां टूटी हैं, नालियां जगह-जगह से जाम है, स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी है, लेकिन सुध लेने वाला कोई नहीं।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से विकास को लेकर बैठके की जाती हैं लेकिन जमीनी स्तर पर लोगों को सुविधा नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस वक्त नगर परिषद के चेयरमैन डीसी कठुआ हैं और उन्हें भी शहर की हालत को देखते हुए संज्ञान लेना चाहिए।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / सचिन खजूरिया / बलवान सिंह

Most Popular

To Top