West Bengal

साइबर ठगी का शिकार हुआ उत्तरपाड़ा का इंजीनियर, गंवाए साढ़े तीन लाख रुपए

Fraud

हुगली, 29 जुलाई (Udaipur Kiran) । चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट द्वारा ऑनलाइन ठगी के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जाने के बावजूद उत्तरपाड़ा का एक युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया उसने अपने अकाउंट में मौजूद साढ़े तीन लाख रुपए गंवा दिए। पीड़ित युवक ने मामले की शिकायत साइबर थाने में दर्ज करवाई है जिसके बाद पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

सोमवार को पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पेशे से इंजीनियर और उत्तरपाड़ा भद्रकाली इलाके के निवासी अभिज्ञान बोस ने एक निजी बैंक में मोटी रकम से साथ अपना खाता खुलवाया था। रविवार को उनके पास एक व्यक्ति ने फोन कर खुद को बैंक कर्मचारी बताया। अभिज्ञान का विश्वास हासिल करने के लिए कुछ बैंक विवरण भी दिए। अभिज्ञान को लगा कि सचमुच बैंक के किसी कर्मचारी ने फोन किया है। इसके बाद नेट बैंकिंग के लिए ओटीपी बताने पर उनके खाते से करीब साढ़े तीन लाख रुपये गायब हो गये।

अभिज्ञान के मुताबिक, उन्हें फोन किया गया और उनकी ग्राहक आईडी, उनका डेबिट कार्ड नंबर बताया गया जो बैंक के अलावा किसी को नहीं पता होना चाहिए। नतीजतन, वह यह मानने पर मजबूर हो गए कि फोन बैंक का था।

अभिज्ञान ने पूरी घटना के लिए बैंक को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि जब बैंक का कोई भी व्यक्ति घटना में शामिल नहीं है तो बाहर किसी को ऐसी गोपनीय जानकारी कैसे मिल सकती है। उन्होंने पूछा, अगर धोखाधड़ी दिन-ब-दिन बढ़ती जाएगी, तो लोग कहां भरोसा करेंगे और अपना पैसा कहां रखेंगे। उत्तरपाड़ा के रहने वाले अभिज्ञान की अब मांग है कि पुलिस इस घटना की ठीक से जांच करे और इसका निपटारा करे।

(Udaipur Kiran) / धनंजय पाण्डेय / गंगा

Most Popular

To Top